Categories
News

अ’द्भुत: ये प्या’री सी ब’च्ची मर’ने के बा’द भी ब’चा ग’ई 5 लो’गों की जा’न, पू’रा कि’स्सा जा’न हो जा’एंगे…

हिंदी खबर

नई दि’ल्ली. कि’सी ने स’ही क’हा है कि ब’च्चे भग’वान के रु’प हो’ते हैं। क्यों’कि उन’के आ’ते ही खुशि’यां आ जा’ती हैं। ऐ’सी ही ए’क दि’ल को छू दे’ने वा’ली कहा’नी दे’श की राज’धानी दि’ल्ली से सा’मने आ’ई है, ज’हां ए’क 20 मही’ने की प्या’री सी ब’च्ची क’ई चेह’रों प’र मुस्का’न बि’खेर ग’ई। व’ह म’रकर भी अप’ने श’रीर के अं’गों को डो’नेट कर’के 5 लो’गों की जिदं’गी सवा’रते हु’ए उन’को जीवन’दान दे ग’ई। 

धी’रे-धी’रे धनि’ष्ठा के सा’रे अं’गों ने का’म क’रना बं’द क’र दि’या। डॉक्ट’रों ने 11 जनव’री को मा’सूम को ब्रे’न डे’ड घो’षित क’र दि’या। इ’सके बा’द ब’च्ची के मा’ता पि’ता अशी’ष कु’मार औ’र ब’बिता को इ’स बा’रे में जान’करी दी ग’ई। इस’के बा’द प’ति-प’त्नी ने धनि’ष्ठा के अं’ग दा’न कर’ने का फै’सला कि’या। (फो’टो गे’टी)

पि’ता औ’र मा’ता ने अंग’दान को ले’कर अस्पता’ल के अधिका’रियों से बा’त की। फैस’ला ले’ते व’क्त प’ति-प’त्नी को दु’ख तो हु’आ है, लेकि’न दू’सरों की जिं’दगी के बा’र में सो’चते हु’ए म’न ब’ना लि’या। जि’सके बा’द मासू’म का दि’ल लि’वर, दो’नों किड’नी औ’र कॉर्नि’या स’र गं’गाराम अस्प’ताल ने निका’ल क’र पां’च रो’गियों में प्रत्यारो’पित क’र दि’या। (फो’टो गे’टी)

ब’च्ची के पि’ता आशी’ष ने दु’खी म’न से क’हा कि सचमु’च अ’पनों को खो’ने के बा’द उन’के अं’गों को दा’न क’रना ब’हुत मुश्कि’ल का’म हो’ता है। लेकि’न  ह’मने अस्पता’ल में रह’ते हु’ए क’ई ऐ’से मरी’ज़ दे’खे जि’न्हे अं’गों की स’ख्त है। जि’न्हें अ’गर य’ह अं’ग मि’ल जा’एं तो उन’की जिं’दगी सव’र जा’एगी। ह’म न’हीं चा’हते थे कि जि’स तर’ह ह’म बे’टी को खो चु’के हैं को’ई ओ’र अप’ने ब’च्चों को खो’ए। इसलि’ए हम’ने दि’ल प’र पत्थ’र रखक’र मरी’जों को ध’निष्ठा के दि’ल लि’वर, दो’नों कि’डनी औ’र कॉ’र्निया दा’न कि’ए।