Categories
Other

सालों बाद मौनी अमावस्या पर बन रहा है महासंयोग, बदल जायेगी इन 4 राशियों की किस्मत

सालों के बाद माघ की अमावस्या पर एक बहुत बड़ा महासंयोग बन रहा है जंहा इन 4 राशियों कि किस्कोमत बदल जाएगी. माघ कि अमावस्या को मौनी अमावस्या भी कहा जाता है। आज हम आपको इससे जुड़े खास महत्व के बारे में बतायेंगे. और किन 4 राशियों को इस महासंयोग का लाभ मिलेगा. मान्यताओं के अनुसार इस दिन पवित्र संगम में देवताओं का निवास होता है। इसलिए इस दिन गंगा स्नान का विशेष महत्व होता हैं ।

ऐसा कहा जाता है कि मौनी अमावस्या पर मौन रखकर प्रयागराज त्रिवेड़ी संगम में डुबकी भी लगायी जाती हैं. आपको बता दें, कि इस साल मौनी अमावस्या 24 जनवरी को होगा. इस का मुहूर्त सुबह २ बजकर 17 से लेकर अगले दिन सुबह 3 बजकर 11 मिनट पर खत्म हो जाएगा.

ऐसा बोला जाता है कि इस दिन शिवजी कि पूजा पूरे विधि- विधान से करनी चाहिए. गौ सेवा और ब्राह्मणों को कुछ दान में देना भी बहुत महतवपूर्ण होता हैं . ऐसा मानते है कि इस दिन जो नदी में डुबकी लगाता है उस के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं.

ये हैं वो 4 किस्मती राशियां :

  1. मिथुन – इस राशि के जातक को सेहत से जुड़ी परेशानी हो सकती हैं. कोई पुराना रोग वापस उभर सकता हैं. लेन-देन के मामलों में जल्दबाज़ी बिलकुल ना करें. दूसरों के मामलों में अपनी टांग न अड़ाएं .

2) कर्क – इस राशि के लोगों को अपने साथी और मित्रों का पूरा संयोग मिलेगा. व्यापार से जुड़े सारे काम बनने के पूरे- पूरे आसार हैं. जीवनसाथी का भी साथ प्राप्त होगा.

3)मीन -इस राशि को महासंयोग का बहुत लाभ होगा. व्यापार वगरह बहुत ही लाभदायक होगा. नौकरी मिलने के कई अवसर भी प्राप्त होंगे. घर में हंसी – ख़ुशी का माहौल रहेगा.

4 ) सिंह – आप लोगों को किसी से बात करने के वक़्त अपनी वाणी पर संयम रखें . किसी दूसरे कि बातों में बिलकुल भी न आए. व्यापार में काफी सफलता मिलने की संभावनाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.