Categories
Other

हाथ के भयानक दर्द और सूजन को महिला ने कर दिया इग्नोर, डॉक्टर ने बताई सच्चाई तो उड़ गए होश

कैलिफोर्निया की एक महिला को हाथ में भयानक दर्द और सुजन थी जिस वजह से वो हॉस्पिटल में इलाज के लिए आइ. महिला को लगा शायद कहीं चोट लगने से उसकी हड्डी टूट गई है, जिस वजह से उसके हाथ में भयंकर दर्द हो रहा है लेकिन जब डॉक्टर ने इस पूरे मामले की जांच की तो डॉक्टर भी हैरान रह गये. महिला कके हाथ में कुछ ऐसा पाया गया जिसे जानकर महिला की होश उड़ गये.

डॉक्टरों ने महिला से जब पूछा की ऊँगली में इतना दर्द और सूजन कैसे हुई तो महिला ने बताया शायद उसकी हड्डी टूट गयी है लेकिन जंह में पता चला कि उसकी हड्डी बिलकुल ठीक है. जब डॉक्टर्स ने महिला का ब्लड टेस्ट किया तो उसमे सामने आई चौकाने वाली सच्चाई. ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट में tuberculosis यानि की टी.बी. जैसा वायरस नजर आया. डॉक्टर्स इस बात से हैरान है कि टीबी के बैक्टीरिया फेफड़ों के अलावा किसी अन्य अंग में नहीं फैलाते लेकिन ये आपकी ऊँगल में कैसे आये.

जब डॉक्टर्स ने महिला से उसकी फॅमिली की हेल्थ हिस्ट्री पूछी तो डॉक्टर्स ने महिला क रोग पकड़ लिया. महिला के पति को टीबी की शिकायत थी और महिला अपने पति के कफ के सम्पर्क में आई थी जिस वजह से महिला की ऊँगली में टीबी के बैक्टीरिया चले गये. मेडिकल साइंस के सामने महिला की यह बीमारी पहेली बन चुकी थी.

डॉक्टर ने बताया कि ये पहला मामला आया है आज तक ऐसा कोई केस नहीं आया था. डॉक्टर ने बताया अभी तक टीबी के बैक्टीरिया महिला की फेफड़ों में नहीं फैले. डॉक्टर ने अंगुली के उस हिस्से का ब्लड निकाल कर ट्रीटमेंट कर दिया है. महिला की हालत अब ठीक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.