Categories
News

ऑस्ट्रेलिया जीत के हीरो 6 युवाओं के लिए महिंद्रा का बडा ऐलान!

खबरें

ऑस्ट्रे’लिया दौरे पर इति’हास रच कर लौटी भारतीय टीम ने अपनी शानदार क्रिकेट और बेहतरीन जज़्बे ने सबको अपना मुरीद बना लिया है. पहले टेस्ट में मिली हार के बाद मेल’बर्न, सिडनी और ब्रिसबेन में हुए सीरीज़ के दूसरे, तीसरे और चौथे मैच में शानदार वापसी करते हुए अजिं’क्य रहाणे की कप्तानी में सीरीज़ अपने नाम की और इतिहास रच दिया.

ऑस्ट्रे’लियो को हरा कर जब से भारतीय टीम घर वापस लौटी है तब से ही टीम क्रिकेट एक्स’पर्ट्स और क्रिकेट एक्स’पर्ट्’स युवा भारतीय क्रिके’टर्स की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. इसी सिल’सिले में अब भारतीय व्या’पारी आनंद महिंद्रा ने भी भारतीय टीम के नौजवान क्रिके’टर्स के लिए एक बड़ा ऐलान किया है.

आनंद महिंद्रा 6 युवा खिला’ड़ियो को गिफ़्ट करेंगे 1-1 SUV

महिंद्रा ग्रुप के चेयर’मैन आनंद महिंद्रा ने ऐलान किया है कि इसी हफ़्ते की शुरु’आत में ब्रिसबेन के मैदान पर भारतीय टीम की यादगार जीत के बाद वो इस जीत में अहन भूमि’का निभाने वाले 6 नोजवान क्रिकेटर्स को ब्रैंड न्यू एस’यूवी कार गिफ़्ट करेंगे.

महिंद्रा इन 6 खिलाड़ियों को ये गाड़ियाँ पूरी तरह अपने ही खर्चे पर गिफ़्ट करेंगे.  ये एसयूवी इस दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मोह’म्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर और शुभमन गिल को गिफ़्ट की जाएंगी. खिलाड़ियों को अपनी ओर से गिफ़्ट दिए जाने का ये ऐलान महिंद्रा ने ट्विटर के ज़रिए किया.

आने वाली नस्लों के लिए प्रेरणा हैं ये  युवा खिलाड़ी – आनंद महिंद्रा

महिं’द्रा ग्रुप के मालिक आनंद म’हिंद्रा ने ट्विटर पर इन युवा खिला’ड़ियों की तारीफ़ करते हुए कहा कि,

“इन 6 खिलाड़ियों ने हाल ही में खत्म हुई ऐतिहा’सिक सीरीज़ में अपना डे’ब्यू किया था. शार्दुल को इससे पहले उनके डेब्यू मैच में चोट के कारण जल्दी बाहर होना पड़ा था. इन खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट की आने वाली नस्लों के लिए असं’भव से नज़र आने वाले सपने देखने और उन्हें संभव करने के लिए कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा दी है.

इनके उभर कर सामने आने की कहानी अब एक वास्तवि’कता है. तमाम परेशानियों और उलझनों को पीछे छोड़ते हुए बेहतरीन क्रिके’टिंग कैरे’क्टर डिलीवर करना वाक़ई काबिले’तारीफ़ है. उनके प्रद’र्शन से न केवल क्रिकेट बल्कि ज़िंदगी के हर हिस्से में सीखने को मिलता है. व्यक्ति’गत तौर मेरे लिए ये बहुत खुशी की बात है कि इन युवा खिलाड़ियों को अपने खर्चे पर थार एसयूवी गिफ़्ट करूंगा.”

इससे पहले बीसीसीआई कर चुकी है 5 करोड़  बोनस का ऐलान

इससे पहले अजिं’क्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रे’लिया को हरा कर इतिहास रच कर लौटी इस युवा भारतीय टीम के लिए बीसीसी’आई ने भी 5 करोड़ बोनस का ऐलान  कर दिया था. इसके बाद अब भारतीय टीम के लिए अगला पड़ाव 5 फ़रवरी से इंग्लैंड के खि’लाफ़ होने वाली 4 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज़ है.