Categories
धर्म

धन प्राप्ति और मनोका’मना पूर्ति के लिए मंगलवार को करें ये अ’चूक उपाय, जरूर मिलेगा लाभ!

धार्मिक समाचार

मंगलवार का दिन हनुमान जी को सम’र्पित किया गया है। इस दिन भगवान हनु’मान की पूजा करने से उनकी कृपा से सभी कष्टों का निवा’रण होता है। मंगलवार के दिन कुछ उपाय बताए गए हैं जिनकों करने से आपकी आ’र्थिक स्थिति मजबूत होती है। भगवान हनुमान की कृपा से आपकी सारी मनोका’मनाएं पूर्ण होती हैं। मंगलवार के ये उपाय आसान होने के साथ ही कारगर भी माने गए हैं। चलिए जानते हैं धन प्रा’प्ति और मनोका’मना पूर्ति के लिए मंगलवार के उपाय…

हनुमानजी

मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को लाल रंग का रूमाल अ’र्पित करें। पूजा के बाद उस रूमाल को संभाल कर अपने पास रखें। जब किसी कार्य  के लिए जाएं तो उस रूमाल को साथ में लेकर जाएं, लेकिन ध्यान रखें कि इस रूमाल का प्रयोग किसी अन्य कार्य के लिए न करें। मान्य’ता है कि इससे भगवान हनुमान की कृपा से आपको कार्य में सफ’लता प्राप्त होती है।

हनुमानजी

एक मिट्टी का पात्र लेकर उसमें गेंहू पांच लाल फूल एक साथ रखकर अपने घर की छत पर पूर्व दिशा के कोने में ढाक’कर रख दें। ध्यान रखें कि पूरे स’प्ताह कोई भी इसे न छुए। अगले मंगलवार को सारे गेंहू अपनी छत पर बिखेर दें और फूलों को ले जाकर अपने पूजा घर में रख दें।

हनुमान जी

 मंगलवार को करें इन चीजों का दान 
मंगलवार के दिन तांबा, केसर, क’स्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल गुलाब, सिन्दूर, शहद, लाल पुष्प, मसूर की दाल, लाल कनेर का फूल, लाल मिर्च, लाल पत्थर, लाल मूंगा आदि चीजों का दान करना चाहिए। इससे आपका मंगल मज’बूत होता है।

Take these measures on Tuesday to get money and wish fulfillment

यदि आप धन की कमी को दूर करना चाहते हैं तो किसी मंगलवार को देवी मंदिर में ध्व’जा लगाएं और सुख-समृ’द्धि की प्रार्थ’ना करें। इस उपाय को लगातार पांच मंगलवार तक नि’यमित रूप से करना है। ऐसा करने से धीरे-धीरे धन की कमी दूर होने लगती है।