Categories
News

मंगलवार के दिन कर लें ये छोटा सा एक उपाय, आपकी सारी समस्याओं का हो जाएगा अंत…

धार्मिक खबर

मंगलवार हनुमान जी की आरा’धना का दिन होता है। उनकी पूजा करने से भक्तों के सारे संकट मिट जाते हैं और बड़े से बड़ा भय भी दूर हो जाता है। इस’के अ’लावा हनु’मान जी की आरा”धना से कुंड’ली में भी मंग’ल ग्रह ‘प्रब’ल होता है और जातकों को इसका लाभ मि’लता है। मंगल’वार के उपाय में स’बसे’ श्रेष्ठ उपाय बजरंग बाण का जाप है। कहते हैं बज,रंग बाण के जाप से भक्तों की ब,ड़ी से बड़ी परे,शानी दूर हो जाती है।

मंगलवार के दिन करें हनुमान जी की पूजा
भगवान हनुमान

बजरंग बाण के जप से लाभ
बजरं’गब’ली को प्र’स’न्न करने के लिए भक्त कई ज’तन करते हैं। उ’नमें हनु’मान चा’ली’सा और ब’ज’रं’ग बाण का वि’शे’ष म’ह’त्व होता है। हर मंगलवार और शनिवार को बज”रंग बा’ण का पा’ठ क’रने से स’भी तर’ह की ‘ पू’री हो जा’ती हैं। संभ’व हो तो नित्य बज’रंग बाण का पाठ करें। ‘समस्’या कित’नी ही बड़ी क्यों न हो ह,नु,मा,न,जी की आ,राध’ना करने से वह आसानी से सु,लझ, जाएगी।

विवा’ह से जुड़ी’ स’म’स्या दूर हो जाती है
मंगलवार और शनिवार के दिन ब’जरं’ग बाण का पाठ करने से विवाह से जुड़ी स’मस्’याएं दूर हो जाती हैं। कुंड’ली में व्या’प्त मं’गल,दोष का प्रभाव भी इसके जप से शून्य हो जाता है। दांपत्य जीवन की खुशहाली के लिए उपरोक्त दोनों दिन बजरंग बाण का जप अवश्य करें।

ग्रह दशा ठीक हो जाती हैशनि, राहु और केतु की महादशा अगर आपके ऊपर चल रही है तो मंगलवार और शनिवार के दिन 3 बार बजरंग बाण का पाठ करने से आपकी कुंडली से खराब ग्रह दशा ठीक हो जाती है और आपको इसके शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है।

नौकरी का संकट होता है दूर

नौकरी में दिक्कत नहीं आती है
बजरंग बाण का पाठ करने से नौकरी में आ रही तमाम तरह की बाधाएं दूर हो जाता है। कार्यक्षेत्र में आ रही विपदाओं को दूर करने के लिए बजरंग बाण का जप सबसे उत्तम उपाय माना जाता है। सच्चे मन से मंगलवार के दिन इसका जप अवश्य करें।

न’कारा’त्मक’ता दूर हो जाती है
अगर आपके मन में किसी प्रकार का भय है तो मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ करने से भय दूर हो जाता है। घर से नकारात्मकता दूर हो जाती है।

गं’भी’र रो’गों से मु’क्ति
दिन में 2 बार सुबह और शाम को बज’रंग बा’ण का पाठ करने से गंभीर से गंभीर रोग भी ठी’क हो जाते हैं। इसके ज’प से जा’तकों की सेह’त दुरु’स्त रहती है।

हनुमान जी

वास्तु दोषों से छुटकारा

घर में वास्तु दोष के कारण तमा’म तरह की परे’शा’नि’यां आ’ती हैं। घर की तरक्की में वास्तु दोष एक बड़ी बाधा है। ऐसे में वास्तु’दोष की समस्या से निजात पाने के लिए मंगलवार के दिन बजरंग बा’ण का पाठ करना चाहिए।