Categories
News

2 घं’टे की मत’गणना में बन’ती दि’खीं दो स’रकारें, जा’निए कै’से क’ब हु’आ ये….

ताजा खबर

पट’ना: बि’हार विधा’नसभा चु’नाव की मत’गणना चा’लू है। कां’टे की टक्क’र जा’री है। दो घं’टे की मत’गणना के रूझा’नों में प’हले ए’क घं’टे में ज’हां महा’गठबंधन ते’जी से आ’गे बढ़’ता दि’ख र’हा था औ’र बि’हार में ते’जस्वी सर’कार बन’ने के दा’वें कि’ए जा’ने ल’गे थे तो दू’सरे घं’टे की मत’गणना में एन’डीए ने ते’जी से न केव’ल इ’स ब’ढ़त को क’म कि’या ब’ल्कि महाग’ठबंधन से आ’गे भी नि’कल ग’ई है औ’र अ’ब एन’डीए की ओ’र से स’त्ता प’र फि’र से का’बिज हो’ने के दा’वें कि’ए जा र’हे है। कु’ल मि’ला क’र शु’रूआती दो घं’टों की मत’गणना में बि’हार में दो अल’ग-अल’ग गठ’बंधनों की स’रकारे ब’नने का रूझा’न आ चु’का है।

ज’ब मत’गणना शु’रू हु’ई तो महा’गठबंधन ने एन’डीए ग’ठबंधन प’र ब’ड़ी ब’ढ़त बना’ई

मंगल’वार सु’बह आ’ठ ब’जे ज’ब मतग’णना शु’रू हु’ई तो महा’गठबंधन ने एन’डीए ग’ठबंधन प’र ब’ड़ी बढ़’त बना’ई। ए’क सम’य तो दो’नों के बी’च सी’टों का अंत’र दोगु’ना हो ग’या। ए’क घं’टे की मत’गणना के बा’द ज’हां महाग’ठबंधन 120 सी’टों प’र आ’गे च’ल र’हा था तो एन’डीए 90 सी’टों प’र। इ’स दौ’रान स’भी य’ह मा’न र’हे थे कि ए’ग्जिट पो’ल के न’तीजे ही बि’हार में आ’ने जा र’हे है। लेकि’न इस’के बा’द एन’डीए ने महा’गठबंधन की इ’स ब’ढ़त को धी’रे-धी’रे क’म क’रना शु’रू कि’या।

दो घं’टे की मत’गणना के बा’द य’ह त’स्वीर पू’री तर’ह से ब’दल चु’की है। अ’ब एन’डीए ने ब’ढ़त ले ली है औ’र महाग’ठबंधन पी’छे हो ग’या है। 10 ब’जे त’क एन’डीए को 125 सी’टों प’र बढ़’त मि’ल चु’की है तो महा’गठबंधन 107 सी’टों प’र आ’गे है।

जा’हिर है अ’भी क’ई रा’उंड की मत’गणना बा’की है औ’र जि’स त’रह का परि’णाम ईवी’एम से नि’कल र’हा है, उस’के मुता’बिक अ’भी य’ह त’य न’हीं कि’या जा सक’ता कि ऊं’ट कि’स कर’वट बै’ठेगा।