Categories
News

माइकल जैक्सन के वो रा’ज जो आपने कभी नहीं सुने होगे….

हिंदी खबर

पॉपस्टार की जिंदगी से जुड़े ये 10 रोचक तथ्य, आप नहीं जानते होंगे

माइकल जैक्सन पहली बार शिवसेना के बुलावे पर मुंबई आए थे. जहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत सोनाली बेंद्रे ने किया था. आज इस मशहूर पॉपस्टार की पूण्यतिथि है.
पॉ’पस्टार की जिंदगी से जुड़े ये 10 रोचक तथ्य, आप नहीं जानते होंगे
माइकल जैक्सन डे’थ एनि’वर्सरी


माइकल जैक्सन भले ही आज हमारे साथ इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन उन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है. और मुझे लगता है कि वो अमर हैं. उन्हें आने वाली सारी पीढ़ि’यां जरूर याद रखेंगी. 1964 में उन्होंने अपने परिवार के पॉप ग्रु’प को ज्वाइन किया था. इस ग्रुप का नाम था जैक्सन फाइव. लेकिन जब माइकल जैक्सन का दौ’र आया तो उन्होंने सभी को पीछे छोड़ दिया. आज उनकी पूण्यतिथि है. तो चलिए आज उन्हें याद करते हुए इस खास मौके पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ बेहतरीन रोचक तथ्य.

1.) माइकल जैक्सन पहली बार शिवसेना के बुलावे पर मुंबई आए थे. जहां एय’रपोर्ट पर उनका स्वागत सोनाली बेंद्रे ने किया था. उस दौरान बॉलीवुड ही नहीं साउथ की इंडस्ट्री से भी कई सितारे उनसे मिलने पहुंचे थे.

2.) माइकल जैक्सन का एल्बम ‘थ्रिलर’ आज तक का उनका सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है.

3.) माइकल जैक्सन का विवादों से रिश्ता भी भरपूर था. उनपर कई बार सेक्सुअल एब्यूज के गं’भीर आ’रोप भी लग चुके थे. एक्टर उस दौरा’न खूब च’र्चा में आए जब उन्होंने 2002 में अपने बच्चे को बालकनी से बाहर ल’टका दिया था. यौ’न शो’षण के आ’रोप वो दो दिनों तक जेल में भी रहे थे.

4.) माइकल जैक्सन जिंदा रहने के लिए ऑक्सीज’न चैम्बर में भी सोया करते थे, माना जाता है कि ऐसा करने से आपकी बॉडी बहुत अच्छे से रहती है और आप ज्यादा दिनों तक जी भी सकते हैं.

5.) विभिन्न HIV/AIDS कारणों का समर्थन करने वाले उनके महत्वपूर्ण कार्य के कारण, जैक्सन को पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन द्वारा मानवीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.