Categories
News

इ’स श’ख्स ने ब’नाया 40 घं’टे ज’लने वा’ला दि’या, दे’खें वाय’रल त’स्वीरें…

हिंदी खबर

त्यो’हारों का सी’जन शु’रू हो चु’का है. दे’श भ’र में दिवा’ली की तै’यारी शु’रू हो चु’की है. इ’सी बी’च छत्ती’सगढ़ में कों’डागांव के र’हने वा’ले अशो’क चक्र’धारी ने 24 से 40 घं’टे त’क लगा’तार ज’लने वा’ला मि’ट्टी का दी’या बना’या है.

दरअ’सल, शिल्प’कार अ’शोक चक्र’धारी ने इ’स दी’ये को बना’या है. अशो’क का कह’ना है कि उन्हों’ने 35 सा’ल प’हले ए’क ऐ’सा ही दी’या दे’खा था औ’र उ’सी को ध्या’न में र’खते हु’ए उन्हों’ने ये दी’या बना’या है.

न्यू’ज एजें’सी एए’नआई ने अशो’क चक्र’धारी औ’र उन’के ब’नाए दी’ये की कु’छ तस्वी’रें भी पो’स्ट की हैं. दि’लचस्प बा’त ये है कि अ’शोक चक्र’धारी ने ब’ताया कि इ’स सा’ल नव’रात्रि में कि’सी ने फो’न कर’के बता’या कि आ’पने जो दी’या बना’या है, ह’में भी वै’सा दी’या चा’हिए.

उन्हों’ने क’हा कि मु’झे प’ता च’ला कि मे’रे दी’ये का वीडि’यो वाय’रल हो ग’या है जि’सके का’रण मु’झे लो’ग कॉ’ल क’र र’हे हैं. ह’म रो’ज़ 50-60 ऐ’से वि’शेष दी’ये ब’ना र’हे हैं. ह’मने इस’की कीम’त 200 से 250 रुप’ये र’खी है.

अशो’क चक्र’धारी को इ’स दी’ये के लि’ए नेश’नल मे’रिट अवा’र्ड प्रश’स्ति प’त्र से भी स’म्मानित कि’या ग’या है. उन्हों’ने बता’या कि 35 सा’ल प’हले मैं’ने ए’क दी’या दे’खा था, उ’सी को या’द क’रके मैं’ने ये दी’या बना’या है.