Categories
Other

कोरोना वायरस के वजह से देश के पूर्व प्रधानमंत्री का हुआ निधन

कोरोना जैसी महामारी किसी को देखकर नहीं हो रही हैं. इस महामारी ने अबतक कितने सेलिब्रिटी की जान ले चुका हैं. आपको बता दें पूरी दुनिया में इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या दुनिया में बढ़कर 1,274,031 हो गई है. दुनिया में कोरोना वायरस ने 69,468 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है. इस महामारी ने इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री को भी अपने चपेट में ले लिया हैं. आइये आपको बताते हैं उस देश के प्रधानमंत्री का नाम.

लीबिया के पूर्व प्रधानमंत्री महमूद जिब्रिल का 68 वर्ष की आयु में मिस्र की राजधानी काहिरा में निधन हो गया। एक सूत्र ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि वह कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित थे.समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को सूत्र के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा, “जिब्रिल कुछ समय पहले ही कोविड-19 से संक्रमित हुए थे और उनका निधन वास्तव में शनिवार देर रात हो गया था।”

सूत्र ने कहा, “हालांकि, रविवार को उनके निधन की आधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई। इससे पहले कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें काहिरा के एक अस्पताल में 10 दिनों तक आइसोलेशन में रखा गया था।”लीबिया के पूर्व नेता मुअम्मर अल-गद्दाफी को हटाने और मारने के एक साल बाद वर्ष 2012 में गठित हुआ लीबिया के उदारवादी दलों का गठबंधन ‘नेशनल फोर्सेस एलायंस’ के जिब्रील प्रमुख थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.