Categories
News

किसा’नो को मनाने में जुटी सर’कार, प्रधानमंत्री मोदी ने बुक’लेट जारी करते हुए करे ये बड़े ऐ’लान

डेली न्यूज़

कृषि कानून के खि’लाफ दिल्ली के बार्डर पर पिछले 24 दिनों से वि’रो’ध प्र’दर्श’न जारी है. किसानो की अब एक ही मांग है कि सरकार इस कानून को वापस लें.लेकिन ऐसा होना नामुकिन है. क्योंकि सरकार ये साफ कर चुकि है की कानून वापस नही लिया जायेगा. इस बिल को लेकर किसानो के अंदर जो भ्र’म पैदा किया गया है उसको लेकर पीएम मोदी ने किसानो से बात की थी और उनको इस बिल के बारे में बताया भी था लेकिन उसके बाद भी किसान अपनी ज़िद पर अ’ड़े हैं.

कल पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ये भी कहा था कि अगर अभी भी कोई असमंजस है तो किसानो के लिए सरकार के दरवाजो हर वक्त खुले हैं और वो आकर बात कर सकते हैं. इन सबके अलावा आज प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को एक ट्वीट किया जिसमें ग्राफिक्स और बुकलेट के जरिये कृषि कानूनों के बारे में बताया गया है. पीएम ने लिखा, ‘ग्राफिक्स और बुकलेट सहित बहुत सी सामग्री है, जो हाल ही में कृषि-सुधार हमारे किसानों की मदद करने के बारे में विस्तार से बताते हैं. यह NaMo ऐप वॉलं’टियर मॉ’ड्यूल को डाउनलोड किया जा सकता है. इसे पढ़ें और साझा करें.’

जान’कारी के लिए बता दे कि केंद्र सरकार के मंत्री भी इस बिल को लेकर किसानो से कई बार अपील की है और इस बिल के फायदे भी बताये हैं लेकिन उसके बाद भी किसान सराकर की बात मानने को तैयार नही है और ना ही सरकार से बातचीत कर रहे हैं.