Categories
News

लोंगेवाला बॉ’र्डर पर पीएम मोदी ने ज’वा’नो को किया सं’बो’धित, किया बड़ा ऐ’लान बोले- हमारे देश की ओर…….

ब्रेकिंग न्यूज़

हर साल की तरह इस साल भी पीएम मोदी दिवाली मनाने के लिए जैसलमेर के बॉ’र्डर पर पहुँच गए है. बता दें कि पीएम मोदी हर साल जवा’नो के साथ बॉ’र्डर पर ही दिवाली मानते है और उनसे मिलते है. इस साल देशभर में कोरोना का’ल में दिवाली मनायी जा रही है. वही पीएम मोदी जवा’नो का हौस’ला बढ़ाने और दिवाली का प’र्व मानने उनके बीच पहुँच चुके है.

बता दें प्रधानमंत्री जैसलमेर के लोंगेवाला बॉ’र्डर पर बीएसएफ जवा’नों के साथ दीपावली मना रहे हैं. लोंगेवाला मूल रूप से बीएस’एफ का एक पोस्ट है. जहाँ पर जवा’नो को संबो’धित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “मैं आपको दिवाली की शुभकाम’नाएं देता हूं. मैं हर भारतीय की शुभका’मनाएं आपके पास लेकर आया हूं. आप चाहे बर्फी’ले पहा’ड़ों पर हों या रेगि’स्तानों पर, आपके बीच होने पर ही मेरी दीवाली पूरी होती है. आपके चेहरे पर खुशियां देखकर मेरी खुशी दोगुनी हो जाती है”.

साथ ही उन्होंने कहा कि “हिमालय की बुलं’दियां हों, रेगि’स्तान का वि’स्तार हो, घ’ने जं’गल हों या फिर समं’दर की गह’राई हो, हर चुनौ’ती पर हमेशा आपकी वीर’ता भारी पड़ी है. देश की सर’हद पर अगर किसी एक पोस्ट का नाम देश के सबसे ज्यादा लोगों को या’द होगा. अनेक पी’ढ़ियों को या’द होगा तो वो पोस्ट लोंगेवाला पोस्ट है”.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने संबो’धन में ये भी कहा कि “आपके इसी शौ’र्य को नम’न करते हुये आज भारत के 130 करोड़ देशवासी आपके साथ मजबू’ती से खड़े हैं. आज हर भारतवासी को अपने सैनि’कों की ताक’त और शौ’र्य पर ग’र्व है। उन्हें आपकी अजे’यता पर, आपकी अप’रा’जे’य’ता पर ग’र्व है”.

जा’हिर है पीएम मोदी जवा’नो के बीच पहुँच चुके है और उनके साथ दि’वाली का प’र्व मना रहे है. हमारे देश के ज’वा’न ही है. जिनकी वजह से देश’वासी सु’कून से अपने घरो में रह पाते है.