Categories
News

अगर सु’ब’ह शा’म दिखे ये सं’के’त तो समझ जाइये प्र’सन्न है आपसे मां लक्ष्मी,ज’ल्द मिलेगा धन लाभ…

हिंदी धार्मिक ज्ञान

अक्सर हमारी रोज की ज़ि’न्द’गी में कुछ न कुछ घटना रहता है, कभी अच्छा तो कभी बुरा ! लेकिन जब भी ये घट’ना’ए हमारे साथ होती है इससे पहले प्रक’ति हमें कुछ सं’के’त देती है , लेकिन अनजाने में हम इन्हें पह्चान नहीं पाते ! आज हम आ’प’को इन्ही कुछ संकेतो के बारे में बता’एँ’गे जिन्हें जान कर आप समझ जायेंगे कि माँ लक्ष्’मी की आप पर अपार कृपा बन गयी है ! बहुत जड़ आपको धन लाभ होने वाला है ! पूरी जान’कारी के लिए खबर को अंत तक पढ़े !

हमारी दिन-प्रति’दिन के जी’वन में कई ऐसी घटनाएं होती है, जो भ’विष्य में होने वा’ली घटनाओं का संकेत देती है। इस पोस्ट में हम कुछ ऐसे संकेतों के बारे में ब’ताने जा रहे हैं, जो इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि हमें भविष्य में धन लाभ होने की सं’भाव’ना है। आइए जानते हैं वह सं’केत कौन से हैं-

उ’ल्लू दि’खा’ई दे’ना-

यह तो हम सभी जानते हैं कि पु’रा’णों में उ’ल्लू को मां लक्ष्मी का वा’हन बताया गया है। ऐसे में उल्लू को मां लक्ष्मी का प्रती’क माना जाता है। बताया जाता है कि यदि आपको घर के आस पास यदि उ’ल्लू दिखाई दे,  इस बात का संकेत होता है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी प्र’सन्न हो गई हैं, और आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है।

झाड़ू लगाना-

यदि आपको सुबह उठते ही कोई व्यक्ति झाड़ू लगाता हुआ दिखाई दे तो यह भी काफी शुभ संकेत होता है। ऐसा माना जाता है कि यह इस बात का प्रतीक होता है कि आपको कहीं से धन लाभ होने वाला है।

शं’ख की ध्व’नि-

हिंदू धर्म में शंख को बहुत ही शुभ माना गया है। हर तरह की पूजा-पाठ में शंख का एक विशेष स्थान होता है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को सुबह उठते ही शंख की ध्वनि सुनाई देती है तो यह आने वाले शुभ संकेत की तरफ इशारा होता है। ऐसा माना जाता है कि यह इस बात का प्रतीक है कि माँ लक्ष्मी आपके ऊपर काफी प्रसन्न हैं।

राजमुकुट का दिखाई देना-

यदि किसी व्यक्ति को सपने में मुकुट दिखाई देता है तो यह एक शुभ सं’के’त होता है। यह इस बात का इशारा होता है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि बनी हुई है।

कुत्ते का भोजन करना-

यदि आप कहीं काम से जा रहे हैं और रास्ते में आपको कुत्ता अपने मुंह में खाने वाली कोई वस्तु लिए हुए दिखाई दे, तो यह भविष्य में होने वाले धन लाभ की तरफ इशारा करता है।