Categories
Other

इस उम्र में माँ बनने से पैदा होते हैं तेज दिमाग वाले बच्चें!

भारत एक ऐसा देश हैं जहां कम उम्र में लोग अपने बच्चों की शादियाँ कर देते हैं. जिसके कारण वो जल्द ही माँ भी बन जाती हैं. लेकिन वो ये बाते नहीं जान पाते की बच्चें को जन्म देने का सहीं समय क्या हैं. भारत देश में लोगो की धारणा हैं, की लड़कियों की शादी कम उम्र में ही कर देनी चाहिए. कई व्यक्ति कहते हैं की महिलाओं को 25, 26 साल के अंदर ही बच्चा पैदा कर लेना चाहिए. लेकिन ये सही नहीं हैं, क्या आप जानते है कि किस उम्र में बच्चा पैदा करना सही होता हैं.

वैज्ञानिकों द्वारा किए गए रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है की महिलाओं के लिए बच्चा पैदा करने की सही उम्र करीब 30 साल की होती है. रिसर्च में इस बात का भी खुलासा हुआ है की 30 साल से ज्यादा उम्र में बच्चा पैदा करने वाली स्त्रियो में यूट्रस कैंसर का खतरा बहुत कम होता है. इस उम्र तक महिलाएं अपने जीवन में सही तरह से सेटल हो जाती है, जिससे वह बच्चे पैदा करने के लिए मानसिक रूप से भी तैयार हो जाती है.

जब कोई महिला मानसिक रूप से बच्चा पैदा करने के लिए तैयार हो जाती हैं, तो इसका सीधा असर आपके बच्चे पर पड़ता है. 30 साल की उम्र में बच्चा पैदा करने से आपका बच्चा काफी होशियार होता है, साथ ही देखने में भी काफी स्मार्ट होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.