Categories
News

धनबाद: जिंदा मरी’ज को डॉक्ट’रों ने बता दिया मृ’त, परि’जनों ने देखा तो रह गए दंग….😱

डेली न्यूज़

जरा सोचिए कि अगर डॉ’क्टर ने किसी को मृ’त घो’षित कर दिया और उस’के परि’जनों को डेथ सर्टिफि’केट भी थमा दिया हो. फिर मृ’तक को देख’ने के बाद पता चले कि इस’की सां’सें चल रही हैं और दिल भी धड़’क रहा है. तो इसे क्या कहा जा’एगा. बिहार के धन’बाद के अस्प’ताल से ऐसा ही एक मा’मला सामने आया है.  

धन’बाद के अस’र्फी हॉ’स्पिटल में एक मरी’ज के परि’जनों ने डॉक्ट’रों पर बड़ी लाप’रवाही का आ’रोप लगा’ते हुए जम’कर हंगा’मा किया. इसकी सू’चना मिल’ते ही पु’लिस मौके पर पहुंची तो अस्प’ताल के डॉक्ट’रों के कार’नामे को देख वह भी दंग रह गयी. 

जिंदा मरीज को डॉक्टरों ने बताया मृत घोषित किया

दरअ’सल अस्प’ताल के डॉ’क्टर जिस मरी’ज को मरा हुआ घो’षित कर चुके थे, वो सां’स ले रहा था. पुलिस ने हंगा’मा कर रहे परिज’नों को पहले शांत क’राया. इस मा’मले में अस्प’ताल के डॉ’क्टर के खि’लाफ माम’ला दर्ज किया. फिर मरी’ज को इला’ज के लिए SNMMCH भेजा. 

जिंदा मरीज को डॉक्टरों ने बताया मृत घोषित किया

परि’जनों का कह’ना है कि 9 दिसं’बर को धन’बाद के कां’ड्रा निवा’सी बिंदु देवी को ब्रेन हेम’रेज हुआ था. फिर उन्हें अस’र्फी अस्प’ताल में इला’ज के लिए भर्ती कराया गया. इसी बीच शुक्रवार को अस्पताल प्रबंधन ने परिज’नों को बताया कि उनके मरी’ज की मौ’त हो गई है. वो अपने मरी’ज का श’व ले जाएं. यह सुन’कर परि’जन शव के पास पहुंचे तो श’व में हर’कत हो रही थी. मरीज की सां’सें चल रही थीं, उस’का दिल धड़क रहा था और न’ब्ज भी ठीक थी. 

जिंदा मरीज को डॉक्टरों ने बताया मृत घोषित किया

जब यह बात परि’जनों ने अस्प’ताल प्रबं’धन को बताई कि मरीज जिं’दा है तो उन्हों’ने इसे सिरे से खा’रिज कर दिया. फिर परि’जनों ने हं’गामा शुरू कर दिया. फिल’हाल पुलिस ने इस माम’ले में एफआ’ईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अस्प’ताल प्रबं’धन के लोग और डॉक्ट’र फरार बताए जा रहे हैं.