Categories
News

शादी पर नई पाबं’दियां, अब आ सकेंगे सिर्फ इतने मेहमान…

खबरें

वै’श्विक म’हा’मारी को’रोना वा’य’रस सं’क्रम’ण के एक बार फिर से ते’जी प’क’ड़ने पर मु’ख्यमं’त्री योगी आ’दित्यना’थ ने सभी वि’भागों को हा’ईअल’र्ट पर कर दिया है। टीम-11 के साथ स’मी’क्षा बैठ’क के दौ’रान उन्हों’ने सा’र्वजनि’क ज’गहों पर विशे’ष स’तर्कता बरतने के साथ ही अब वै’वाहि’क स’मा’रोह में भी सिर्फ सौ लोगों के शा’मिल होने की अ’नुमति का नि’र्देश भी दिया है।

सी’एम यो’गी आ’दित्यना’थ के नि’र्देश के बाद स्वा’स्थ्य वि’भा’ग के साथ ही न’गर वि’कास वि’भाग भी सक्रि’य हो गया है। प्रदेश में अब वै’वाहि’क स’मारो’ह में सिर्फ सौ लोग ही शा”मि’ल हो सकेंगे। कोरो’ना सं’क्रम’ण के मा’मलों को एक बार फिर ब’ढ़ते दे’खते हुए मु’ख्यमं’त्री योगी आ’दित्यनाथ ने शादी समारोह आदि में 200 व्यक्ति”यों के शा’मिल होने की छूट को घ’टा’कर 100 करने के निर्दे’श दिए हैं।

सीएम योगी आ”दित्य’ना’थ के निर्देश पर यह व्यवस्था दिल्ली से सटे जिलों में श’निवा’र से ही लागू हो गई है। गा’जिया’बा”द के नोएडा में वैवा’हि’क स’मारोह में सिर्फ सौ लोगों के शा’मिल होने की अ’नुमति है। यहां पर भी को’रोना वा’यर’स सं’क्रम’ण के फिर से बढ़ते मा’मलों का असर होने की सं’भाव’ना है। गौ’तम बु’द्ध नगर के जि’ला’धिका’री ने बताया कि को’रोना के बढ़’ते सं’क्रम’ण को दे’खते हुए अब किसी भी स’मा’रोह में अ’धि’कत’म सौ लोग ही भाग ले सकेंगे। शा’सन के इस नि’र्देश का अ”नुपालन शी’घ्र ही सु’निश्चित कराया गया है। इसका उ’ल्लंघ’न करने पर नि’यमा’नुसा’र का’र्रवा’ई सु’निश्चित की जाएगी।