Categories
cricket

IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नही खेलेंगे MS Dhoni?? खुद कर दी घोषणा…..

खबरें

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) रविवार 1 नवंबर को अपना आखिरी मैच खेलने उतरी। ऐसे में माना जा रहा था कि आइपीएल 2020 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महेंद्र सिंह धौनी का भी ये आखिरी मैच होगा, क्योंकि वे इसी साल अगस्त के महीने में इं’टरनेशन’ल क्रिकेट से सं’न्या’स ले चुके हैं। हालांकि, ये सच्चाई नहीं है। धौनी सीएसके के लिए खेलते रहेंगे। इस बात का ऐलान उन्होंने खुद दिया है।

दरअसल, आइपीएल 2020 में अपना आखिरी मैच खेल रहे एमएस धौनी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खि’लाफ मैच के टॉस के दौ’रान जब डैनी मॉरिसन ने एमएस धौनी से पूछा कि क्या आपका ये आखिरी आइपीएल मैच सीएसके के लिए है? इस सवाल के जवाब में धौनी ने कहा, “नहीं, बिल्कुल नहीं।” इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि एमएस आइपीएल 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहेंगे। धौनी से पहले सीएसके के सीईओ ने भी इसी बात की पुष्टि की थी कि धौनी अगले साल भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइपीएल खेलेंगे।

200 से ज्यादा आइपीएल मैच खेल चुके एमएस धौनी ने उन सभी कयासों पर विराम लगा दिया है, जिनमें कहा जा रहा था कि धौनी इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद आइपीएल से भी संन्यास ले रहे हैं या फिर सीएसके फ्रेंचाइजी को छोड़ने का मन बना रहे हैं। भले ही एमएस धौनी की कप्तानी वाली टीम पहली बार आइपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही हो, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के नाम अभी भी सबसे ज्यादा बार आइपीएल के प्लेऑफ खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है, जबकि तीन बार CSK आइपीएल चैंपियन रह चुकी है। ऐसे में धौनी अपने पैशन को जिंदा रखने के लिए कम से कम अगले साल तक आइपीएल खेलते रहेंगे, क्योंकि अगला आइपीएल अप्रैल 2021 के आस-पास शुरू हो जाएगा।