Categories
News

65 सा’ल का बु’जुर्ग शख्स 13 सा’ल की ब’च्ची के सा’थ म’स्जिद में क’र र’हा था ये का’म, दे’खें त’स्वीरें….

हिंदी खबर

त’ब वो सि’र्फ 13 सा’ल की थी। जूनि’यर स्कू’ल में पढ़’ती थी। ए’क दि’न व’ह अ’पने छो’टे भा’ई के सा’थ म’स्जिद ग’ई। मज’हबी शि’क्षा की क्ला’स में हि’स्सा ले’ने। लेकि’न, किता’ब के ब’हाने म’स्जिद का इमा’म उ’से टॉय’लेट में ले ग’या। ध’क्का दे’कर ज’मीन प’र गि’रा दि’या। प’ल भ’र में व’ह नी’चे औ’र अ’धेड़ इमा’म उ’सके ऊ’पर था। ज’ब व’ह य’ह स’ब भो’ग र’ही थी, म’स्जिद की पा’र्किंग में उस’के अ’ब्बा का’र ले’कर ब’च्चों का इंत’जार क’र र’हे थे।

घट’ना ब्रि’टेन की है। 2005 में हु’ई इ’स घट’ना का आ’रोपित इ’माम खन्दा’केर मो’हम्मद रह’मान 65 सा’ल का है। 2018 में य’ह मा’मला त’ब प्र’काश में आ’या ज’ब पी’ड़िता ने आ’पबीती शौ’हर से सा’झा की। अ’ब इ’स मा’मले की को’र्ट में सुन’वाई च’ल र’ही है। हा’लाँकि इ’माम ने अ’पने खि’लाफ ल’गे आ’रोपों को खा’रिज कि’या है।

आरो’पों के अ’नुसार रह’मान ने सा’ल 2005 के दौरा’न सा’उथ वे’ल्स म’स्जिद की म’हिला वा’शरूम (शौ’चालय) में ना’बालिग के सा’थ ब’लात्कार कि’या था। इस’के अ’लावा क’ई अ’न्य मौ’कों प’र भी उस’ने लड़’की के सा’थ ज्या’दती क’रने का प्रया’स कि’या। स्वान’सी क्रा’उन को’र्ट (Swansea Crown Court) में आ’रोपित ने इ’न स’भी आ’रोपों को खा’रिज क’र दि’या।  सुन’वाई के दौरा’न पी’ड़िता के वकी’ल जॉ’न हिप’किन ने क’हा जि’स व’क्त आरो’पित र’हमान (65) ने बला’त्कार की घट’ना को अं’जाम दि’या, पी’ड़िता केव’ल 13 सा’ल की थी। रह’मान ने लड़’की को अप’ने सा’थ म’स्जिद की पुस्त’कालय त’क चल’ने के लि’ए क’हा। ज’ब आ’रोपित को आ’सपास को’ई नज़’र न’हीं आ’या तो व’ह पीड़ि’ता को ध’क्का दे’कर वा’शरूम की ओ’र ले ग’या।पीड़ि’ता ने आ’रोपित इ’माम की पह’चान यू’ट्यूब वीडि’यो देख’ने के दौ’रान की थी। आरो’पित इ’माम प’र इस’के अ’लावा दो अ’न्य मौ’कों प’र भी उस’ने शारी’रिक शो’षण का आ’रोप ल’गाया है। इ’स घट’ना के बा’द भी पी’ड़िता ज’ब म’स्जिद आ’ती थी त’ब रह’मान उ’सके सा’थ ज्याद’ती कर’ने का प्रया’स कर’ता था। उ’से ग’लत तरी’के से छू’ता था। बा’द में पीड़ि’ता ने म’स्जिद जा’ना ही बं’द क’र दि’या।सुन’वाई के दौ’रान जॉ’न हिप’किन ने क’हा कि इ’स बा’त प’र नि’र्णय ले’ना न्याया’लय का का’म है कि क्या पी’ड़िता का ब’लात्कार औ’र शो’षण हु’आ? इस’के बा’द न्यायाधी’शों की पी’ठ ने व’ह वीडि’यो दे’खा जि’समें पी’ड़िता ने पु’लिस के सा’मने पू’री घट’ना का ब्यौ’रा दि’या था। इ’स वी’डियो में पी’ड़िता ने विस्ता’र से ब’ताया है कि कै’से इ’माम ने म’स्जिद स्थि’त महि’लाओं के वा’शरूम में उ’से फ’र्श प’र गि’राया औ’र जब’रदस्ती की। फि’र कै’से व’ह पा’र्किंग त’क पहुँ’ची ज’हाँ उस’के पि’ता की का’र ख’ड़ी थी।’ड़िता ने क’हा, “इ’स घ’टना के बा’द मैं क’भी म’स्जिद न’हीं जा’ना चा’हती थी। ज’ब भी मस्जि’द जा’ती रहमा’न ग’लत त’रीके से छू’ता था। रहमा’न के पा’स ए’क छ’ड़ी भी थी जिस’का इस्तेमा’ल व’ह ब’च्चों को पी’टने के लि’ए कर’ता था। इ’सी ब’हाने उ’से लड़’कियों के सा’थ अभ’द्रता क’रने का मौ’क़ा मि’ल जा’ता था। मु’झे इ’स बा’त का पछता’वा है कि मैं’ने इ’स मा’मले की शि’कायत प’हले न’हीं की, मैं उम्मी’द कर’ती हूँ ज’ल्द ही इ’स घट’ना प’र न्या’य हो’गा।”