Categories
News

बु’री ख’बर: अभी अभी समाजवादी पा’र्टी में दौड़ी दु:खों की ल’हर, पूर्व मुख्यमं’त्री मुला’यम सिं’ह या’दव की हु’ई….

वायरल खबर

लख’नऊ/गुरु’ग्राम. समाज’वादी पा’र्टी (Samajwadi Party) के संर’क्षक मुला’यम सिं’ह या’दव (Mulayam Singh Yadav) की तबि’यत अ’ब ठी’क है. गु’रुग्राम के मेदां’ता हॉ’स्पिटल में भ’र्ती मुला’यम सिं’ह या’दव आ’ज शनि’वार को डि’स्चार्ज हों’गे. कोरो’ना सं’क्रमण (Covid-19 Positive) के चल’ते पि’छले दिनों मुला’यम सिं’ह या’दव मेदां’ता में एड’मिट हु’ए थे. हालां’कि डिस्चा’र्ज हो’ने के बा’द भी व’ह अ’भी लख’नऊ न’हीं लौ’टेंगे. जान’कारी के अनु’सार मुला’यम सिं’ह अप’ने दि’ल्ली स्थि’त आवा’स प’र अ’भी 15 दि’न त’क आरा’म क’रेंगे.
ब’ता दें 14 अक्टूब’र को स’पा सं’रक्षक मुला’यम सिं’ह या’दव को’रोना वाय’रस की चपे’ट में आ ग’ए. उन’की को’रोना टे’स्ट रि’पोर्ट पॉजि’टिव (Corona Positive) आ’ई थी. इस’के बा’द उ’न्‍हें गु’रुग्राम के मे’दांता अस्पता’ल में भ’र्ती करा’या ग’या था.

उपचु’नाव में न’हीं क’र सकें’गे प्र’चार!
15 दि’न त’क दि’ल्ली में र’हने से ही सा’फ हो ग’या है कि मुला’यम सिं’ह याद’व उ’त्तर प्रदे’श विधा’नसभा में 7 सी’टों प’र हो र’हे उप’चुनाव में अप’नी पा’र्टी के प्रत्याशि’यों का प्र’चार न’हीं क’र पा’एंगे. ब’ता दें पि’छले दि’नों त’बियत खरा’ब हो’ने के बा’द भी समा’जवादी पा’र्टी ने उ’न्हें स्टा’र प्रचा’रकों की सू’ची में र’खा था. इ’सी तर’ह जे’ल में बं’द आज’म खा’न को भी पा’र्टी ने स्टा’र प्रचा’रक की लि’स्ट में र’खा है.

प’त्‍नी साध’ना भी को’रोना पॉजि’टिव
हा’लांकि शु’रुआती जां’च में सा’फ हु’आ था कि उन’में कोरो’ना के ए’क भी लक्ष’ण न’हीं हैं. डॉ’क्टरों की ए’क टी’म लगा’तार उन’की सेह’त प’र न’जर र’खी हु’ई थी. इस’के अला’वा उन’की प’त्‍नी सा’धना की भी को’रोना रि’पोर्ट पॉ’जिटिव आ’ई थी. मुला’यम के कोरो’ना पॉ’जिटिव आ’ने की जान’कारी समा’जवादी पा’र्टी ने अ’पने ट्वि’टर हैंड’ल से दी.
आ’पको ब’ता दें कि समा’जवादी पा’र्टी के सुप्री’मो मुला’यम सिं’ह या’दव 80 सा’ल के हैं. व’ह इ’स सम’य उ’त्‍तर प्र’देश की मैन’पुरी लोक’सभा सी’ट से सां’सद हैं. हा’लांकि ख’राब सेह’त की व’जह से व’ह पि’छले का’फी स’मय से राज’नीति में ज्‍या’दा स’क्रिय न’हीं हैं. य’ही न’हीं, नेता’जी 3 बा’र उ’त्‍तर प्र’देश के मुख्‍यमं’त्री र’ह चु’के हैं. जब’कि 2012 में बहु’मत मिल’ने के बा’द मुला’यम सिं’ह या’दव ने अ’पने बे’टे अ’खिलेश या’दव (Akhilesh Yadav) को यू’पी का मु’ख्‍यमंत्री बना’या था.