Categories
News

अभी अभी स’माजवादी पार्टी पर टू’टा मु’सीब’त का पहाड़, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हुयी……सदमे में अखिलेश यादव!!

खबरें

स’माजवा’दी पार्टी के सं’स्थाप’क और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को’रोना पॉ’जिटि’व पाए गए हैं. वह डॉ’क्टरों की नि’गरा’नी में हैं. स’माजवा’दी पार्टी की ओर से ब’यान जा’री कर इस बात की जा’नकारी दी गई है.

पा’र्टी की ओर से ट्वी’ट किया गया कि मुलायम सिंह याद’व की को’रो’ना टेस्ट रि’पोर्ट पॉ’जिटिव आने के उ’परांत चि’कित्स’कों की देख रेख जारी है. फिलहाल उनमें को’रो’ना के एक भी ल’क्षण नहीं हैं. मु’ला’यम सिं’ह या’दव की प’त्नी सा’धना गुप्ता भी को’रोना वा’यरस की चपे’ट में आ गई हैं. सांस लेने में दि’क्कत के बा’द उ’न्होंने जां’च कराई थी. मु’लायम सिंह यादव और साध’ना गुप्ता को गु’रुग्राम के मे’दांता अ’स्पता’ल में भ’र्ती कराया गया है.

स’माजवा’दी’ पा’र्टी सं’स्थाप’क आ’दरणी’य नेता’जी श्री मु’ला’यम सिं’ह या’दव जी की को’रोना टे’स्ट रि’पोर्ट पॉ’जि’टिव आने के उ’परांत चि’कित्स’कों की देख रेख जारी है।

फिलहाल उनमें कोरोना के ए’क भी ‘लक्षण नहीं हैं।
सपा के अ’ध्यक्ष अ’खिलेश या’दव ने ट्वीट किया कि मा’न’नीय ने’ताजी का स्वा’स्थ्य स्थि’र है. को’रो’ना रि’पोर्ट पॉ’जिटि’व आने पर उन्हें गु’रुग्रा’म के मे’दां’ता में भ’र्ती करा’या गया है. हम व’रिष्ठ डॉ’क्ट’रों के नि’रं’तर सं’प’र्क में हैं.

80 सा’ल के हो चुके मु’ला’यम सिंह को अ’क्सर पेट में द’र्द की शि’का’यत भी रहती है. हाल के दिनों में कई बा’र वो अ’स्पताल में भ’र्ती हो चुके हैं. इसी सा’ल मई में उनकी त’बीय’त बि’गड़ गई थी. पेट में द’र्द की शि’काय’त के बाद उनको मे’दांता हॉ’स्पिट’ल में भर्ती कराया गया था.

वहीं, पिछले साल दिसंबर महीने में भी मुलायम सिंह को पेट में शि’काय’त के बाद मुंबई के एक अस्प’ताल में भर्ती कराया गया था. इससे भी पहले नवंबर-2019 में मु’ला’यम सिंह या’दव को ल’खनऊ के पीजी’आ’ई अ’स्पता’ल में भ’र्ती कराया गया था. जून-2019 में भी उ’नकी त’बीय’त बि’गड़ गई थी और उन’को गु’रुग्रा’म के मे’दां’ता हॉ’स्पिटल में भ’र्ती करा’या गया था. उस वक्त उन’को यू’रिन’री रि’टेंश’न की शि’का’यत बताई गई थी.

पीएल पु’निया भी को’रो’ना पॉ’जिटि’व

वहीं, यूपी कां’ग्रेस के व’रिष्ठ नेता पी’एल पु’निया को भी को’रोना हो गया है. उन्हें गा’जियाबा’द के अ’स्पता’ल में भ’र्ती कराया गया है. पी’एल पु’नि’या रा’ज्यस’भा के सांस’द हैं. हॉ’स्पिट’ल के चि’कित्सा अ’धीक्षक डॉ अ’नुज अग्रवाल ने बताया कि हाल ही में पी’एल पुनि’या छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे और वहां उन्हें को’रोना वा’यर’स सं’क्रमण के शु’रुआ’ती लक्ष’ण आने पर टे’स्ट किया गया जो पॉ’जिटि’व आया. दि’ल्ली आकर उन्होंने राम मनोहर लो’हिया अ’स्प”ताल में भी अपना को’विड-19 टेस्ट क’राया, जो पॉ’जि’टिव आया.