Categories
cricket

IPL 2020: चैंपि’यन बनते ही मुंबई इंडियंस की हुई बल्ले-बल्ले, मगर हारने वाली टीम पर भी हुई धनवर्षा

क्रिकेट न्यूज़

आई’पीएल 2020 का खिताबी मुकाब’ला मुंबई इंडियंस ने जीता। मंगल’वार को खिताबी मुका’बले में मुंबई इंडियं’स ने दिल्ली को पांच विकेट से हरा’कर पांचवी बार चैंपि’यन बनी। दुब’ई में खेले गए फाइ’नल मुका’बले में टॉस जीतकर दि’ल्ली ने खराब शुरु’आत से उब’रते हुए 156/7 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में मुंबई ने आठ गेंद शेष रहते पांच वि’केट से मै’दान मारा। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि इस बार विजे’ता टीम को कितने करो’ड़ रुपये का इनाम मिला?

मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स

बता दें कि आई’पीएल विजे’ता को 20 करोड़ रुपए मिले, जबकि हारने वाली टीम को अब साढ़े 12 करो’ड़ रुपये मिले। हालां’कि, इससे पहले खबरे थी कि को’रोना महा’मारी के चलते बीसीसी’आई इस बार विजेता टीम को पहले से तय रकम में कटौ’ती कर सकती है।

बीसीसीआई

बीसी’सीआई   वहीं, हैदरा’बाद की टीम को 10.5 करोड़ रुपये मिले। गौरत’लब है कि को’रोना वायरस महा’मारी के चलते बीसीसी’आई ने मार्च में ही खर्च में कटौ’ती की कवा’यद शुरू की थी और यह फैसला उसी का हिस्सा है। बीसी’सीआई के मुताबिक, सभी फ्रेंचा’इजी की आर्थि’क स्थिति अच्छी है। उनकी आय ब’ढ़ाने के लिए प्रायो’जन जैसे कई तरीके भी हैं इसलि’ए पुरस्का’र राशि घटाने का फैस’ला लिया गया था।

कागिसो रबाडा

बता दें कि ऑरें’ज कैप (सबसे ज्यादा रन) और प’र्पल कैप (सबसे ज्यादा विकेट) हो’ल्डर को 10-10 लाख रुपये मिले। आई’पीएल 2020 में केएल रा’हुल ने सबसे ज्यादा 670 रन बनाए। वहीं, पर्पल कैप की अगर बात करें तो दि’ल्ली के कागि’सो रबाडा ने सर्वा’धिक 30 विकेट चट’काए।