Categories
News

अ’र्नब गो’स्वा’मी का बडा खु’लासा-: पु’लिस ने जू’ते से पी’टा, पानी मांगने पर…

खबरें

रिप’ब्लि’क ग्रुप के ए’डिटर इन ची’फ अ’र्नब गो’स्वा’मी को अभी जे’ल में ही रह’ना पड़ेगा। बॉ’म्बे हा’ईको’र्ट में अर्न’ब की ज’मानत अ’र्जी पर शनि’वार को 6 घंटे सु’न’वा’ई हुई। को’र्ट ने फै’सला रि’जर्व रख लिया।

को’र्ट ने फै’सला सुना’ने के लिए को’ई ता’रीख भी नहीं दी, सिर्फ इ’तना कहा कि ज’ल्द फै’सला सु’ना’एंगे। साथ ही अर्न’ब को छूट दी कि वे चाहें तो लो’अर को’र्ट में पि’टीश’न फा’इल कर सकते हैं। हाई’को’र्ट ने लोअ’र को’र्ट को नि’र्देश दिए कि अ’र्नब पि’टीश’न लगाएं तो 4 दिन में फै’स’ला दे दिया जाए।

अ’र्नब को मुंब’ई के इं’टीरियर डि’जाइ’न’र अन्व’य और उन’की मां को क’थित तौ’र पर आ’त्म’ह’त्या के लिए उ’कसाने के आ’रोप में बुध’वा’र को गिर’फ्ता’र किया गया था। वे 18 नवं’बर तक ज्यू’डिशि’यल क’स्टडी में हैं। को’रोना के खत’रे को देखते हुए ज’मान’त अ’र्जी पर फै’सले से पहले उन्हें जे’ल नहीं भे’जा गया। पिछ’ली 3 रा’तों में उन्हें अ’लीबाग के एक स्कूल में बने कोवि’ड सेंट’र में रखा गया था।

इससे पहले अर्न’ब के व’कील ने हा’ईको’र्ट में स’प्ली’में’ट्री ए’प्लि’केश’न लगाई। इसमें अ’र्नब ने दा’वा किया है कि पु’लिस ने उन्हें जू’ते से मा’रा। पा’नी तक नहीं पीने दिया। अ’र्नब ने अपने हा’थ में 6 इंच गह’रा घा’व होने, री’ढ़ की ह’ड्डी और न’स में चो’ट होने का दा’वा भी किया है। उनका कहना है कि पु’लिस ने गि’र’फ्ता’री के व’क्त जूते प’ह’नने तक का स’मय नहीं दिया।

मुंब’ई की तु’लना पा’किस्ता’न के क’ब्जे वाले क’श्मी’र से करने और उ’द्धव ठा’करे को ने’पोटि’ज्म का ख’राब प्रोड’क्ट ब’ताने वाली कंग’ना रनो’ट ने 2 मि’नट का वी’डियो ट्’विटर पर शे’यर कर कहा, “ये ल’ड़ाई सिर्फ अ’र्नब की या मेरी नहीं है, यह ल’ड़ाई स’भ्य’ता की है, भा’रतव’र्ष की है।”

इससे पहले शुक्रवार को सुप्री’म को’र्ट ने वि’शेषाधि’का’र ह’नन मा’मले में अ’र्नब की गिर’फ्ता’री पर रो’क लगा दी। म’हाराष्ट्र के CM उ’द्धव ठाकरे की आ’लोचना करने की व’जह से अ’र्नब के खिला’फ विशे’षाधि’का’र ह’नन नो’टिस जा’री किया गया था। विधा’नस’भा स’चिव ने अ’र्नब काे चि’ट्ठी भी लिखी थी। उन्होंने वि’शेषा’धिका’र ह’नन का नाेटि’स काेर्ट काे नहीं बता’ने की चे’ताव’नी दी थी। इस चि’ट्ठी के सि’लसि’ले में ची’फ ज’स्टि’स एसए बोब’डे की बेंच ने म’हाराष्ट्र वि’धा’नस’भा स’चिव को नो’टिस जा’री किया है।