Categories
News

मुन’व्वर रा’णा ने फ्रां’स में हुए हम’ले को लेक’र कह दिया कुछ ऐसा, सुन’कर दं’ग रह जाएं’गे आप

ब्रेकिंग न्यूज़

नई दि’ल्ली। फ्रां’स में हुए आतं’की हमले में हुए बेगु’नाहों के क’त्ल को लेकर मश’हूर शायर मुन’व्वर राना ने अपनी राय र’खते हुए विवा’दित बयान देब या’ला है। उन्हों’ने फ्रां’स हमले में बेगु’नाहों का क’त्ल करने वाले का बचाव किया। मुन’व्वर राना ने तर्क देते हुए कहा कि अगर मज’हब मां के जै’सा है, अगर कोई आ’पकी मां का, या मज’हब का बुरा का’र्टून ब’नाता है या गा’ली देता है तो वो गु’स्से में ऐसा करने को मज’बूर है। वहीं पीए’म मो’दी द्वा’रा फ्रांस का सम’र्थन करने को ले’कर और आतं’कवाद फै’लाने के बयान पर उन्होंने कहा कि ये राफे’ल की दर’कार है, जो उन्हें ऐसा बया’न देना पड़ा है। उन्हों’ने कहा कि फ्रां’स का कार्टू’न मुसल’मानों को चिढ़ा’ने के लिए बना’या गया। दुनि’या में हजा’रों सालों से ऑ’नर कि’लिंग होती है, अख’लाक मा’मले में क्या हुआ, ले’किन तब किसी को तक’लीफ नहीं हुई। किसी तो इतना मज’बूर न करो कि वो क’त्ल करने पर मज’बूर हो जाए।

Munawwar Rana

गौर’त’लब है कि पी’एम मो’दी ने फ्रां’स में हुए आतं’की हम’लों की निं’दा की थी। इस घ’टना को लेकर उन्हों’ने ट्वी’ट करके कहा था कि आतं’कवाद के खिला’फ लड़ाई में भा’रत हमे’शा फ्रां’स के साथ खड़ा है। हमा’री संवेद’नाएं इन हम’लों के पीड़ि’तों के परि’वारों और फ्रां’स की जन’ता के साथ हैं।

France Attack

इस’के अला’वा शनि’वार को प्रधा’न’मंत्री नरें’द्र मो’दी ने फ्रां’स के का’र्टून विवा’द पर कहा कि प्रग’ति के इन प्रया’सों के बीच, कई ऐसी चुनौ’तियां भी हैं जिस’का साम’ना आज भा’रत, और पूरा वि’श्व कर रहा है। उन्हों’ने कहा कि बीते कु’छ सम’य से दुनि’या के अनेक दे’शों में जो हा’लात बने हैं, जिस तर’ह कुछ लोग आतंक’वाद के सम’र्थन में खुल’कर सामने आ गए हैं, वो आज वै’श्विक चिं’ता का विषय है। पी’एम ने चिंता जा”हिर कर’ते हुए कहा कि आतं’की घटना’ओं का सम’र्थन किसी भी की’मत पर उचि’त और अस्वी’कार्य है।

PM Modi kevadia pulwama

पी’एम मो’दी ने कहा कि, आज के मा’हौल में, दुनि’या के सभी दे’शों को, सभी सर’कारों को, सभी पं’थों को, आतंक’वाद के खि’लाफ एक’जुट होने की बहुत ज्यादा जरू’रत है. शांति-भाई’चारा और पर’स्पर आद’र का भाव ही मान’वता की सच्ची पह’चान है। आतं’कवाद-हिंसा से कभी भी, किसी का कल्या’ण नहीं हो सक’ता है।