Categories
धर्म

बुध’वार के दिन गलती से भी न करें ये पांच काम, वरना आपको हो सकता है भारी नुक’सान

धार्मिक समाचार

ज्यो’तिष वि’ज्ञान के अनु’सार, बुध’वार के स्वा’मी बुध ग्रह हैं जो बु’द्धि, विवेक, संचार, वाणी आदि के कारक हैं। बुध’वार के दिन गणे’श भग’वान की पूजा और बुध ग्रह की शां’ति के उपाय करने से कुं’डली में बुध ग्रह मज’बूत होते हैं और जात’कों की सारी परेशा’नियां दूर हो जाती हैं। लेकिन कुछ वि’शेष कार्यों को बुध’वार के दिन भूल’कर भी नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से जातकों की परेशा’नियां और भी बढ़ जाती हैं।

बुधवार के दिन किसी से उधार लेन-देन न करें

बुधवार के दिन किसी से उधार लेन-देन न करें

बुधवार के दिन उधार में लेन-देन करना शुभ नहीं होता है। इससे आ’र्थिक मामलों में काम’याबी नहीं मिलती हैं। आज के दिन उधार में दिया गया पैसा अथवा लिया गया धन लाभ’कारी नहीं होता है। आज के दिन लिया गया कर्ज आ’र्थिक हानि की ओर ले जाता है। इस’लिए ध्या’न से आज के दिन कर्ज न लें।

बुधवार के दिन कड़वे वचन न बोलें

बुध’वार के दिन कड़वे वचन न बोलें

बुध ग्रह वाणी और सं’वाद का कारक होता है। बुधवार के दिन क’ड़वे वचन का प्रयो’ग करना बुध ग्रह को कम’जोर बनाता है। इस’लिए आज के दिन किसी को अप’शब्द नहीं बोलना चाहिए।  सभी के साथ मधुर और प्रे’म से बात करने से आपके जी’वन की आ’र्थिक परेशा’नियां भी दूर हो जाएं’गी। घर में धन-समृ’द्धि आ’एगी।

बुधवार के दिन काले वस्त्र का प्रयोग न करें

बुध’वार के दिन काले व’स्त्र का प्रयोग न करें

अपने दांप’त्य जीवन को सुखी और पति की लं’बी और दी’र्घायु के लिए सुहा’गिन महि’लाओं को बुधवार के दिन काले व’स्त्रों का प्रयो’ग नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही न ही शादी’शुदा महि’लाओं को आज के दिन काले रंग के आभू’षणों को धार’ण करना चाहिए।

बुधवार के दिन भूलकर भी पश्चिम दिशा की ओर यात्रा न करें

बुध’वार के दिन भूल’कर भी प’श्चिम दिशा की ओर यात्रा न करें

ज्यो’तिष विज्ञा’न के अनुसार, बुध’वार के दिन पश्चिम दिशा की ओर दिशा’शूल होता है। इस दिन प’श्चिम दिशा की ओर यात्रा करना शुभ नहीं माना जाता है। इस’लिए आज के दिन पश्चि’म की ओर यात्रा नहीं करना चा’हिए।