Categories
धर्म

शनिवार की रात भूलकर भी ना करें ये काम, वरना शनिदेव हो जाएंगे नाराज

धर्म समाचार

मान्‍यताओं के मुता’बिक शनिवार के दिन कुछ गलत चीजें घर में लाने से शनिदेव (Shani Dev) के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है. इससे शनिदेव कु’पित हो सकते हैं.

शनिवार (Saturday) के दिन शनिदेव (Shani Dev) की पूजा करने का वि’धान है. मान्‍य’ता है कि शनिदेव की पूजा करने से भक्‍तों के सभी क’ष्ट (Pain) दूर हो जाते हैं. साथ ही जिन लोगों पर साढ़े’साती चल रही होती है वे भी सही हो जाता है. कहा जाता है कि पूर्ण नियमा’नुसार पूजा और व्रत करने से शनि’देव की कृपा होती है. शनिदेव के क्रोध से बचना बेहद जरूरी होता है नहीं तो मनु’ष्य पर कई तरह के दो’ष लग जाते हैं. मान्‍य’ताओं के मुता’बिक इस दिन कुछ गलत चीजें घर में लाने से शनि’देव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है. शनि’देव कु’पित हो सकते हैं. ये कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्‍हें खरी’दने और घर में लाने से इनसे धन की हानि के साथ-साथ दुर्भा’ग्य का सामना भी करना पड़ सकता है. हम आज आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में जान’कारी दे रहे हैं, जिन्हें शनि’वार को खरीदने से बचना चाहिए-

काला रंग: शनिवार को काले कपड़े या काले जूते नहीं खरीदने चाहिए. इससे शनिदेव क्रो’धित होते हैं. ऐसा करने से हर कार्य में असफ’लता मिलती हैं और भा’ग्‍य साथ नहीं देता.

नमक: शनिवार को नमक खरीदने से बचें. मान्‍य’ता है कि यह व्‍यक्ति को कर्ज’दार बनाता है और रोग होते हैं.