Categories
News

घी के नाम पर ज़’हर बनाने वाली फै’क्ट्री का भंडा’फोड़, दिवाली पर थी सप्लाई की तैयारी

न्यूज़

जान’कारी के मुता’बिक भोपाल कलेक्टर अविनाश लवा’निया को पिछले कई दिनों से एस एस इंटरप्रा’इजेज की फै’क्ट्री में नकली घी बनाने की खबर मिल रही थी थी. जिसके बाद से ही कले’क्टर अवि’नाश लवा’निया लगा’तार नजर रख रहे थे.

नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, दिवाली पर थी सप्लाई की तैयारी

भोपाल: खाद्य विभाग की टीम ने राज’धानी भोपाल के हनुमा’नगंज थाना क्षेत्र में बड़ी कार्र’वाई करते हुए नकली घी बनाने की फै’क्ट्री का भंडा’फोड़ किया है. टीम ने मौके से  400 किलो नकली  घी, अट्ठा’रह सौ किलो वन’स्पति घी, 40  तेल के केन और एसेंस की बोतल के अला’वा आठ ब्रांड के डब्बे भी बरामद किए हैं. जान’कारी के मुता’बिक मिला’वटी घी की सप्लाई प्रदेश के कई जिलों के अलावा राज’स्थान में भी किया जाता था. फिल’हाल टीम कंपनी मालिक शंकर बन्ना के खिलाफ 420/467 में मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

जान’कारी के मुता’बिक भोपाल कले’क्टर अविनाश लवा’निया को पिछले कई दिनों से एस एस इंटरप्रा’इजेज की फैक्ट्री में नकली घी बनाने की खबर मिल रही थी थी. जिसके बाद से ही कले’क्टर अवि’नाश लवा’निया लगातार नजर रख रहे थे. शुक्र’वार शाम को भी उन्हें बड़े स्तर पर मिला’वट के घी बनाने की खबर मिली थी. जिसके बाद वे मौके पर खाद्य विभाग की टीम और अन्य प्रशास’निक अमले के साथ पहुंच गए और मिला’वटी घी बनाते हुए फैक्ट्री के कर्मचा’रियों को रंगे हाथ पकड़ लिया. 

भोपाल कले’क्टर अविनाश लवानिया के मुताबिक एस एस इंटरप्रा’इजेज फैक्ट्री के पास फूड डिपा’र्टमेंट का कोई लाइ:सेंस भी नहीं मिला है. साथ ही  कंपनी का संचा’लन रहवासी इलाके में किया जा रहा है. इस:लिए टीम इस एंगल से भी मामले में FIR दर्ज कर जांच कर रही है.

इन आठ ब्रांडों के बन रहे थे घी
फैक्ट्री में के’शरी ,अनमोल , सरल, कन्हैया, अनंत’भोग, अनमोल, गोल्ड केशरी, भक्ति और के’शरी प्लस जैसे अलग-अलग प्रकार के ब्रांडों के पैकेट मिले हैं. इन सभी ब्रां’डों के घी बनाकर बाजार में सप्ला’ई किए जाते थे. इसके अला’वा फै’क्ट्री में अन’मोल गोल्ड घी और अनंत’भोग घी के पैकेट भी बरामद किए गए हैं.