Categories
News

न’वरात्रि की म’हासप्तमी पर पी’एम मो’दी ने की पू’जा, इ’सी दौ’रान घ’टी ये घट’ना, वाय’रल हु’ई त’स्वीरें….

वायरल खबर

नई दिल्ली : नव’रात्र के सा’तवें दिन आ’ज दु’निया भ’र में दे’वी मां दु’र्गा के काल’रात्रि ( Maa Kalratri ) स्व’रूप की पू’जा हो रही है. मा’ता रा’नी का य’ह रू’प का’फी विक’राल औ’र भया’नक है लेकि’न ब’हुत फल’दायी है. इ’स शु’भ अव’सर प’र प्रधा’नमंत्री नरें’द्र मो’दी (PM Narendra Modi) ने देश’वासियों को अप’नी शुभका’मनाएं दी हैं. प्रधा’नमंत्री ने ट्’वीट कि’या कि ‘नवरा’त्रि की महा’सप्तमी प’र दे’वी दु’र्गा के सा’तवें स्व’रूप मां का’लरात्रि की स्तु’ति का वि’धान है. मे’री का’मना है कि नका’रात्मक श’क्तियों की संहा’रक मां का’लरात्रि स’बको भय’मुक्त क’रें.

सना’तन मा’न्यताओं के अनुसा’र मा’ता का’ली (Kali Mata) को ‘शुभं’कारी’ (Shubhankari Mata) भी कह’ते है. स’भी दा’नव, दै’त्य, राक्ष’स, भू’त, प्रे’त आ’दि मा’ता काल’रात्रि का ध्या’न कर’ते ही दू’र भा’ग जा’ते हैं. मां का’लरात्रि की पू’जा कर’ने से म’नुष्य स’मस्त सि’द्धियों को प्रा’प्त क’र ले’ता है. मां काल’रात्रि की भ’क्ति से दु’ष्टों का ना’श हो’ता है औ’र नका’रात्मकता दू’र हो’ने के सा’थ ग्र’ह बाधा’एं भी दू’र हो’ती हैं. 

इ’सी भाव’ना के सा’थ दे’श के कल्या’ण के लि’ए प्रधा’नमंत्री ने दे’श में फै’ली न’कारात्मता को दू’र क’रने के लि’ए मा’ता से वर’दान मां’गा है.