Categories
News

आज पटना में NDA की महत्व’पूर्ण बैठक, आज तय होगा कि नितीश बनेंगे सीएम या…

डेली न्यूज़

बिहार में सर’कार गठन की तैया’रियों के मद्देन’ज़र आज NDA की एक महत्व’पूर्ण बैठक होने वाली है. इस बैठक में बि’हार के अगले सीएम के नाम पर मुहर लगेगी और साथ ही साथ नए कैबि’नेट की रूप’रेखा भी स्पष्ट होगी. इस बात की पूरी संभा’वना है कि नीतीश कुमार ही बिहार के अ’ग्क्ले मुख्य’मंत्री होंगे. भाजपा नेतृ’त्व की तरफ से ये बात स्प’ष्ट की जा चुकी है नीतीश के नेतृ’त्व में ही सर’कार का गठन होगा. लेकिन सूत्रों के अनुसार बिहार में तीसरे नंबर और NDA में छोटे भाई की भू’मिका में आने के बाद नीतीश मुख्य’मंत्री बनने से संकोच कर रहे हैं.

NDA की बैठक दोप’हर 12:30 बजे है किन्तु उससे पहले 10:30 में भा’जपा विधा’यको की बैठक होगी जिसमे बीजेपी विधा’यक दल का नेता चुना जाएगा. रक्षा मंत्री राज’नाथ सिंह को पर्यवे’क्षक बना कर पटना भेजा गया है. इसी बैठक में भा’जपा की तरफ से उपमु’ख्यमंत्री का नाम भी साफ़ होगा. चर्चाएँ ये चल रही है कि इस बार सु’शील मोदी से उपमुख्यमंत्री पद की कुर्सी छि’नी जा सकती है. सुशील मोदी को दिल्ली तल’ब किया गया था.

नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्ती’फ़ा दे चुके हैं और विधानसभा भी भंग की जा चुकी है. उम्मीद जताई जा रही है कि छठ पूजा से पहले ही सर’कार का गठन हो जाएगा.