Categories
News

उत्तरप्रदेश में अब गाड़ियों पर जा’ति सूचक शब्द लिख’वाना आप को पड़ेगा भारी! उत्तर प्रदेश सर’कार ने लिया ये बड़ा कदम…

डेली न्यूज़

अगर आप अपनी गा’ड़ियों में किसी भी जाति सूचक शब्द जैसे राज’पूत, ब्राह्मण, यादव, जाट, क्षत्रिय, आदि लिख’वाते है तो अब साव’धान हो जाइये. दरअसल उत्तर’प्रदेश में अब इन शब्दों का गाड़ी में लिख’वाना भारी पड़ सकता है. इतना ही नहीं इस पर अब प्र’देश के अपर परिव’हन आयु’क्त का आदेश है कि जिन वाहनों पर ऐसे शब्द पाए गए उनके खि’लाफ अभियान चलाते हुए उनकी बाइक और कार ज’ब्त कर ली जाएगी. 

जान’कारी के लिए बता दें कि महा’राष्ट्र के एक शिक्षक हर्षल प्रभु ने PM मोदी के नाम एक चिट्ठी लिखी थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि उत्तर प्र’देश में दौड़ रहे जाति’वाद वाहन सामा’जिक ताने बाने के लिए खत’रा हैं और इन्हें बंद किया जाना चाहिए. जिस पर प्रधान’मंत्री कार्या’लय ने इस शिका’यत उत्तर प्रदेश सरका’र को भेजी. जिसके बाद मामले का संज्ञा’न लेकर इस पर अपर परिवहन आयु’क्त ने यह आदेश जारी किया है.

इसके अलावा बता दें कि इस मामले पर गा’ड़ियों पर जाति सूचक शब्द होने पर धारा 177 के तहत चालान या फिर गाड़ी सीज करने की कार्रवा’ई की जाएगी. इतना ही नहीं अगर ऐसे कोई भी शब्द गाड़ी पर पाए जायेंगे तो सरकार उसके खि’लाफ स’ख्त करवाई भी करेगी. जाहिर है कि अ’क्सर लोग अपनी गाड़ि’यों में इस तरीके के जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते है और उन्हें गा’ड़ियों पर लिखवाते है लेकिन अब UP में अब इन शब्दों को लिख’वाना भारी पड़ सकता है.