Categories
Other

महीनों से खांस रहा था शख्स, जांच में गले और नाक में चिपकी मिली ये चीज़

सोशल मीडिया पर आये दिन अजीबोगरीब खबरे देखने को मिलती हैं. कुछ खबरे तो ऐसी होती हैं जिनपर यकीन कर पाना बहुत मुश्किल होता है लेकिन ये खबरे सच्ची होती हैं. आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बता रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान हो जायेंगे. चीन से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर शायद आप यकीन ना कर पायें.

दरअसल चीन के एक शख्स को लगातार दो महीने से खांसी थी जो ठीक होने का नाम नहीं ले रही थी. मरीज ने बताया जब दो महीने से खांसी ठीक नहीं हुई तो वो वुपिंग काउंटी अस्पताल गया जहाँ डॉक्टरों ने चौकने वाला खुलासा किया. मरीज ने डॉक्टरों को बताया की दो महीने से उसे खांसी है और गले से खून निकल रहा है तो डॉक्टरों ने उसके गले की जाँच की. जाँच में डॉक्टरों ने देखा कि शख्स के गले और नाक में दो जोंक चिपकी हुई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, एक जोंक दाहिने नथुने में थी, जबकि दूसरी जोंक उसकी ग्लोटिस के नीचे चिपकी हुई थी. इन जोंक की लंबाई लगभग तीन सेंटीमीटर (1.2 इंच) थी. डॉक्टरों का कहना है, कि जोंक पानी के जरिए शरीर में पहुंची होगी.


छोटी जोक को आंखों से नहीं देखा जा सकता
रेस्पिरेट्री विभाग के डायरेक्टर डॉ. रॉव गुआंगयोंग ने बताया जिस समय मरीज ने पानी पिया होगा उस समय जोंक काफी छोटी रही होगी और वह दिखाई नहीं दी होगी. डॉक्टरों ने बताया कि मरीज को एनेस्थीसिया देकर जोंक निकाली गई है. मरीज की हालत में काफी सुधार हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.