Categories
News

अभी अभी चुनाव जीतते ही अपनी बात से पलटें नीतीश कुमार, बोले मैेंनें नही कही…….

खबरें

बिहा’र वि’धान’स’भा चुना’व का रि’जल्ट आ गया है. इस चुनाव में एनडीए ने म’हाग’ठबं’ध’न को प’टख’नी देकर भा’री जी’त हासि’ल की है. इस चु’ना’व के आ’खिरी चरण के प्र’चा’र में मु’ख्यमं’त्री नीती’श कुमार ने कहा था कि यह उनका आ’खिरी चुना’व है. लेकिन अब वह अपनी बात से प’लटी मा’रते दिखाई दे रहे हैं.

नीतीश कुमार ने अपने अंतिम चु’नाव वाले ब’यान पर सफा’ई देते हुए कहा कि वह निकट भविष्य में रिटा’यरमें’ट नहीं लेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, उन्होंने कहा कि रि’टाय’रमें’ट की बात की ही नहीं थी, अपने हर चुनाव की अपनी आ’खिरी रैली में वह एक ही चीज कहते हैं कि ‘अंत भला तो सब भला’.

नी’तीश कु’मार ने कहा कि आप अगर मेरे भा’षण को सु’नेंगे तो सा’फ हो जा’एंगे. द’रअस’ल, नी’तीश कुमार ने तीस’रे च’रण के चु’नाव से पहले बिहार के पू’र्णिया जिले में जेडीयू के एक उ’म्मीदवा’र के लिए ज’नस’भा को सं’बोधि’त किया था. यह उनकी आ’खिरी ज’नसभा थी. इस रै’ली में नी’तीश कुमार ने भा’षण के दौ’रान अं’त में कहा था कि यह चु’नाव का आ’खिरी दिन है. उन्होंने कहा था कि अब चु’नाव ख’त्म हो जाएंगे. यह उनका आ’खिरी चु’नाव है. इसलिए अंत भला तो सब भला.  

नीतीश कुमार के बयान के बाद राजद ने तंज कसा था. लालू यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पुराना वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में नीतीश कुमार बीजेपी को कहते हुए दिखाई देते हैं कि इसके बाद किसी भी परिस्थिति में लौटकर जाने का प्रश्न नहीं पैदा होता. वह कहते दिख रहे थे कि हम रहें या मिट्टी में मिल जाएं, लेकिन आप लोगों के साथ कभी कोई समझौता नहीं करेंगे. वह कहते दिख रहे हैं कि अब यह संभव ही नहीं है. क्योंकि उस भरोसे को आपने तोड़ा है.

हालांकि, साल 2017 में नीतीश कुमार ने लालू यादव की पार्टी छोड़कर फिर एनडीए का दामन थाम लिया था. लालू ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा ‘डायलॉग सुनिए डायलॉग! कोई इंसान सार्वजनिक जीवन में इतना सिद्धांतहीन, नीति वि’हीन, नीयत विही’न, नैतिकता विहीन और विचारहीन कैसे हो सकता है?’ बता दें कि इस चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को मात्र 43 सीटें ही मिली हैं. वहीं बी जेपी ने 74 सीटों पर जीत हासिल की है.