Categories
Other

दो-षी विनय ने फां-सी से बचने के लिए जे-ल में चली नयी चाल!

पिछले कई सालों से अपने बेटी के गुना-हगा-रों के फां-सी पर चढ़ने का इंतज़ार कर रही निर्भ-या की माँ का धैर्य भी जवाब दे रहा हैं. क्योंकि दो-षी हर बार कुछ ना कुछ नया तरीका खोजकर फां-सी को रोक दे रहा हैं. इनसब बातों को देखते हुए निर्भ-या की माँ भी परेशान होकर जज से कहा, ‘मैं सात साल से न्याय का इंतजार कर रही हूँ.

मैं हाथ जोड़कर मांग कर रही हूं कि दो-षि-यों के खि-लाफ डे-थ वॉ-रंट जारी किया जाए.’ को-र्ट के बाहर मीडिया से बात करते हुए भी वो रो पड़ीं थी. जिसके बाद फै-सला सुनाया गया था की 3 मार्च को वा-रंट जारी हैं. लेकिन इसके बाद भी ये कहना तय नही हो पा रहा हैं कि फां-सी होगी भी या नहीं. निर्भ-या के दो-षी विनय ने फां-सी से बचने के लिए जे-ल में चली नयी चाल. आइये आपको बताते हैं उसके इस चाल के बारे में.

बताया जा रहा है कि चारों दो-षि-यों में एक विनय शर्मा ने सोमवार को जे-ल की दीवार पर मा-था पट-ककर खुद को घा-यल कर लिया. वह तिहा-ड़ जे-ल के बैरक नंबर तीन में रह रहा है. जे-ल अथॉरि-टीज ने कहा कि निर्भ-या के दो-षि-यों पर वॉ-र्डन इन-चार्ज की कड़ी नजर रहती है, फिर भी विनय खुद को चो-ट पहुंचाने में सफल हो गया. हालांकि, वॉ-र्डन ने उसे रोका, लेकिन तब तक वह घा-यल हो चुका था. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद उसे छोड़ दिया गया.

सूत्रों ने कहा कि विनय ने जे-ल के ग्रि-ल्स में अपना हाथ फंसा-कर फ्रै-क्चर करने की भी कोशिश की. उसके वकील एपी सिंह ने कहा कि यह घ-टना 16 फरवरी को हुई थी और विनय की मां ने उन्हें अगले दिन इसकी जानकारी दी थी. 17 फरवरी को विनय ने अपनी मां को पहचानने से भी इनकार कर दिया था. सिंह ने कहा कि विनय की मान-सिक अवस्था ठीक नहीं है और नया डे-थ वॉ-रंट जारी होने के बाद से उसकी दिमागी हालत बिगड़ गई है.

हालांकि, जे-ल अधिकारियों का कहना है कि विनय के साथ बातचीत में इसका कोई संकेत नहीं मिला। एक अधिकारी ने कहा, ‘वह बिल्कुल स्वस्थ है और हाल ही में हुए साइकोमेट्री टेस्ट में वह बिल्कुल दुरुस्त निकला।’ एक सीनियर ऑफिसर ने कहा कि 3 मार्च का नया डे-थ वॉ-रंट जारी होने के बाद से जे-ल वॉ-र्डन और गार्ड के साथ चारों दो-षि-यों का रवैया बेहद आक्रामक हो गया है। उनका व्यवहार बिल्कुल बदल गया है। हालांकि, उनका खान-पान पहले की तरह ही है। विनय शर्मा और मुकेश सिंह ने खाने से जरूर इनकार कर दिया था, लेकिन बहुत मनाने के बाद मान गया.


Leave a Reply

Your email address will not be published.