Categories
News

तबा’ही से रोएगा भारत: रहना होगा हम सभी को सा’वधान, आया नया खत’रनाक…

हिंदी खबर

नई दि’ल्ली: वैक्सी’न आ’ने के बा’द भा’रत में ए’क बा’र फि’र से को’रोना संक्र’मण के मा’मले ते’जी से ब’ढ़ने ल’गे हैं। बी’ते 28 दि’न बा’द कोरो’ना के न’ए माम’लों ने 14 हजा’र के आं’कड़े को पा’र क’र लि’या है। ऐ’से में अ’ब को’रोना के ब’ढ़ते मा’मलों के बी’च अ’ब ए’क औ’र बु’री ख’बर आ’ई है। इ’स बा’रे में ए’म्स प्रमु’ख डॉ. रण’दीप गु’लेरिया ( Randeep Guleria) ने आशं’का जा’हिर कर’ते हुए क’हा है कि भार’त (India) में कोरो’ना का न’या पह’ले से का’फी ज्‍या’दा संक्रा’मक हो सक’ता है।

पह’ले से ज्‍या’दा खतर’नाक वाय’रस
को’रोना के न’ए स्ट्रे’न के बा’रे में डॉ. गुले’रिया ने क:हा कि भा’रत में कोरो’ना वा’यरस के प्र’ति ह’र्ड इम्‍यु’निटी ब’नने की बा’त ए’क मिथ’क है, क्‍यों’कि इ’सके लि’ए दे’श की 80 फी’सदी आ’बादी में कोरो’ना वायर’स से ल’ड़ने के लि’ए एंटी’बॉडी डेव’लेप हो’नी चाहि’ए।

इ’स बा’रे में डॉ. गुले’रिया का कह’ना है कि महा’राष्‍ट्र में जि’स तर’ह से कोरो’ना संक्रम’ण के माम’ले ए’क बा’र फि’र ते’जी से ब’ढ़ र’हे हैं उ’से दे’खने के बा’द ह’म क’ह सक’ते हैं कि ये पह’ले से ज्‍या’दा खतर’नाक वाय’रस है। आ’गे उन्‍हों’ने क’हा को’रोना का न’या स्‍ट्रे’न संक्र’मण से उब’र चु’के मरी’जों प’र भी दो’बारा हम’ला क’र स’कता है। जि’नमें चा’हे पह’ले से एंटीबॉ’डी क्‍यों न पै’दा हो ग’ई हो।