Categories
Other

एएसआई का हाथ काटने वाले निहंग बलविंदर को लेकर हुआ बड़ा ख़ुलासा

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए देशभर में लॉकडाउन है। इसी के चलते पटियाला शहर में नियम तोड़ने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही थी। पुलिस कार्रवाई से तंग आकर निहंग के लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया, जिसमें निहंग ने असिस्टेंट सब-इन्स्पेक्टर (ASI) हरजीत सिंह का हाथ काट दिया था।

निहंग बलविंदर सिंह ने एएसआई हरजीत सिंह का हाथ काटा था। खुलेआम इतनी निर्मम घटना को अजाम देने वाला निहंग बलविंदर आखिर कौन है, आइए जानते हैं।

पटियाला में कर्फ़्यू के दौरान पूछताछ में स्वयंभू निहंग बलविंदर सिंह ने हमला कर ASI हरजीत सिंह का हाथ काट दिया था। इसके लिए उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया। मगर क्या आपको पता है बलविंदर की क्रूर’ता का ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि उस पर और भी कई मामले दर्ज हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि वह लोगों को डरा—धमकाकर उनसे उनकी जमीन हड़प लेता है। उसकी दहशत इतनी ज्यादा है कि उसके डेरे के आसपास के करीब 12 गांवों के लोग उससे खौफ खाते हैं।

इतना ही नहीं निहंग बलविंदर सिंह पर रेवेन्यू रेकॉर्ड्स में भी अवैध तरीके से जमीन पर कब्जा जमाने के लिए केस दर्ज है।बलविंदर पर ये भी आरोप है कि उसने तालाब की दो एकड़ जमीन को खिचड़ी साहिब गुरुद्वारा बनवाने के नाम पर हड़प लिया था। इसके लिए उसने लोगों को मनगढंत कहानी भी सुनाई थी।

एक स्थानीय कमिशन एजेंट के अनुसार बलविंदर ने उस पर 1.5 एकड़ जमीन उसके नाम करने के लिए धमकी दी थी। इससे परेशान होकर उसने पुलिस कंप्लेन भी दर्ज कराई थी, लेकिन परिवार को धमकाए जाने पर उसने शिकायत वापस ले ली थी। इतना ही नहीं 20 साल पहले बलविंदर सिंह ने एक सिनेमा हॉल में लूट की वारदात को भी अंजाम दिया था। इसके लिए वह संगरूर जिले में अहमदगढ़ से गांव आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.