Categories
Other

नि’र्भया की मां ने किया खुलासा, कहा- नि’र्भया ने मौ’त से पहले है’वानों के बारे में कही थी ये बात

दिल्ली कोर्ट ने निर्भ’या के चारों दोषि’यों की फां’सी की नई तारीख तय कर दी है। कोर्ट ने 20 मार्च की सुबह 5:30 बजे फां’सी देने के आदेश दिए हैं। दो महीने से फांसी से बच रहे नि’र्भया केस के चारों दो’षियों के सभी कानूनी विकल्प अब खत्म हो चुके हैं। नया डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां ने कहा कि 20 मार्च को हमारी जिंदगी की सुबह होगी।

उन्होंने कहा कि – ‘उनकी लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक चारों फां’सी पर नहीं लट’का दिए जाते। पूरी उम्मीद है कि यह अं’तिम डे’थ वारंट होगा। अगर कोई प्रक्रिया है तो वे उनको मरते हुए देखना चाहती हैं’।

अदालत ने निर्भ’या की माँ से पूछा – आपने लंबा इंतजार किया, लड़ने की क्षमता है?

निर्भया की मां ने इसका जवाब देते हुए कहा कि ‘जब निर्भ’या अंति’म साँसे गिन रही थी, तो उसने मुझसे कहा था कि यह ध्यान रखना कि दोषि’यों को ऐसी स’जा हो कि इस तरह का अप’राध फिर कभी न दोहराया जाए’। 

कोर्ट के बाहर फांसी की मांग

कुछ लोग बृहस्पतिवार को कोर्ट के बाहर बैनर लेकर फाँ’सी की माँग लिखी टी-शर्ट पहनकर न्याय की माँग कर रहे थे।निर्भया की मां ने भी इन लोगों से मुलाकात की।

इस मामले पर 15 फरवरी को हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि दोषियों को अलग-अलग फां’सी देने संबंधी केंद्र की याचिका लंबित रहने का ट्रायल कोर्ट द्वारा फांसी के लिए नया डेथ वॉरंट जारी करने पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.