Categories
News

घर से भी ज्यादा आली’शान है नीता अंबानी का 230 करोड़ का प्राइ’वेट जेट, देखें अंदर की PHOTOS 

डेली न्यूज़

एशिया की पावर’फुल बिजने’सवुमन की बात हो तो उसमें नीता अंबानी का नाम जरुर आएगा. नीता अंबानी एक ऐसी महिला हैं, जिनके सो’शल मीडिया पर लाखों फॉलो’अर्स हैं. नीता अपनी खूब’सूरती और अनोखे अंदाज के लिए अक्सर लाइम’लाइट में रहती हैं.

नीता अंबानी न सिर्फ भारत बल्कि विदे’शों में भी काफी लोक’प्रिय हैं. एशि’या के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की पत्नी होने के बाव’जूद नीता अंबानी की अपनी एक अलग पहचान है.

आपकी जान’कारी के लिए बता दें कि रिला’यंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी एशि’याई अमीरों की सूची में सर्व’श्रेष्ठ पायदान पर हैं. प्रत्येक वर्ष आने वाले आंक’ड़ों की माने तो उद्यो’गपति मुकेश अंबानी की सं’पत्ति लगभग 5.60 लाख करोड़ की है.  बात करें नीता अंबानी की तो वे एक सफल बिजने’सवुमन होने के साथ-साथ लग्ज’री लाइफ की भी शौक़ीन हैं.

57 साल की नीता अंबा’नी के पास बेशकी’मती चीजें मौजूद हैं और उन्हीं में से एक है उनकी शाही सवारी यानी उनका प्राइवेट जेट. 8 करोड़ की गाड़ी बीएमड’ब्ल्यू 760 में घूमने वाली नीता अंबानी के पास लंबी यात्रा तय करने के लिए खुद का एक प्राइवे’ट जेट भी है. इस प्राइवे’ट जेट को उन्हें मुकेश अंबानी ने उनके जन्मदिन पर दिया था.

नीता अंबानी का यह प्राइ’वेट जेट अंदर से किसी आली’शान फाइव स्टार होटल से कम नहीं है. साल 2007 में 44वें जन्म’दिन पर मुकेश ने नीता अंबानी को यह कस्टम फिटे’ड एयरबस-319 लग्ज़री प्राइवेट जेट गि’फ्ट किया था. इस विमान की कीमत 230 करोड़ है, जिसमें 10 से 12 लोग आ’राम से सफर कर सकते हैं.

मुकेश अंबानी ने इस प्राइवेट जेट को नीता अंबानी की जरू’रतों के हिसाब से बनवाया है. यह विमान आज की सभी लेटे’स्ट सुविधा’ओं से लैस है. नीता एक बिजने’सवुमन भी हैं, इस’लिए इस जेट में उनके लिए मुकेश ने एक शान’दार मीटिंग रूम तैयार कर’वाया है.

विंन के अंदर खाना खाने के लिए एक डाइ’निंग हॉल भी मौजूद है, जो दिखने में किसी फीके स्टार होटल के रेस्त’रां से कम नहीं है. मूड को ह’ल्का बनाए रखने के लिए फ्ला’इट में स्काई बार भी है.

मनोरं’जन को ध्या’न में रखते हुए विमान में गेमिंग की भी सुविधा है. इसके साथ ही विमान में म्यूज़िक सिस्टम, सेटे’लाइट टेलि’विज़न और वायरलेस कम्यूनि’केशन जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं. यानी इस विमान पर बोर होने का वि’कल्प ही नहीं है.

नीता अंबानी के आराम के लिए विमान में एक अटै’च्ड बाथरूम के साथ मास्टर बेड:रूम भी है. यह कहना बिल्कु’ल गलत नहीं होगा कि नीता अंबानी का यह शान’दार विमान उनकी ठाठ-बाट में चार चांद और लगा देता है.