Categories
News

बड़ी खबर-: NDA गठबंधन की जीत के बाद नीतीश को लगा बड़ा झ’टका !! नीतीश की जगह ये बनेगें सीएम….

खबरे

चर’णों में संपन्न हुए बिहार वि’धानस’भा चुनाव के लिए मतों की गिन’ती शुरू हो चुकी है। रुझा’नों में पहले आगे चल रहा म’हाग’ठबंध’न अब काफी पिछड़ चुका है, ए’नडीए ने बम्पर बढ़त बना ली है, भाजपा प्रचंड ब’हुमत हा’सिल करती दिखाई दे रही है वहीँ जेडी’यू को कुछ घाटा हो रहा है, इससे साफ़ है कि बिहार में सी’एम नी’तीश कुमा’र के प्रति लोगों में ना’राज’गी जरूर है लेकिन भाजपा के प्रति कोई ना’रा’जगी नहीं है।

मतगणना के बीच सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खब’र निकलकर सामने आ रही है, खबर यह है कि अगर भा’जपा ज्या’दा सीट हासिल करती है तो गिरिराज सिंह को बिहार का मु’ख्यमं’त्री बना सकती है. अट”कलें शुरू हो गई हैं, हा’लांकि ये ख’बर अभी सू’त्रों के ह’वाले से है. आपको बता दें कि लोकजनशक्ति पार्टी ( लोजपा ) अगर 10-50 सीटें निकाल लेती है तो नीतीश कुमार की मु’श्किलें ब’ढ़ जाएँगी ऐसे में भा’जपा अपना मु’ख्यमंत्री बना सकती है. यहाँ गौर करने वाली बता यह है कि लोजपा एनडीए से अलग होकर चुना’व लड़ी है, पूरे चुनाव में चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर हमला बोला और भाजपा के प्रति निष्ठा दिखाते रहे. अगर लोजपा की 10-50 सीटें आयी तो तत्काल बिना सोंचे-समझे भाजपा को समर्थन दे सकती है।

फि’लहाल गि’रिरा’ज सिंह अभी कें’द्र में मं’त्री हैं, लेकि’न उनको ठीक उसी प्रकार बिहार का मु’ख्यमं’त्री बनाया जा सकता है जैसे र’क्षा’मंत्री स्व. मनोहर पर्रिकर को गो’वा का मु’ख्यमं’त्री बना दिया था भा’जपा ने. ला”कडाउ’न के दौ’रान मो’दी स’रकार ने जो गरीबों तक अनाज स’बको शौ’चालय व् आ’वास दिया, उस’का फ़ा’यदा चुना’व में दिखाई दे रहा है।