Categories
Other

दिल्‍ली हिं-सा पर अब इमरान खा-न ने उ-गला ज-ह’र, कहा- भारत में मु-स-ल’मा’नों के…

दिल्ली मे CAA हिं’सा भड़’कने के चार दिन होने वाले हैं. बता दें दिल्ली में हो रहे हिं’सा में अभी तक 20 लोगों की मौ-त हो गयी है और लगभग 200 लोग घा-य’ल हैं. सरकार और पु-लि’स के सकते में आने के बाद भी आज सुबह दिल्ली के बहुत से इलाक़े में हिं-सा भ-ड़’की रह रही हैं. ऐसे भी जहाँ लोगों को शांतिपूर्ण ढंग से सोच समझ कर क-दम उठाना चाहिए, ऐसे में कई सारे सिलिब्रिटी भी इसके विप-रीत काम कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपने विचार रख रहे हैं. ऐसे में अब पा-कि-स्ता’न के प्रधानमंत्री में भी कुछ ज’ह’र उगला हैं. आइये जानते हैं क्या कहा इमरान खान ने.

पा-कि-स्‍ता-नी प्रधानमंत्री इमरान खा-न ने दिल्‍ली में सीएए हिंसा के दौरान 22 लोगों के मारे जाने पर ज-ह-र उ-ग-ला है. इमरान ने कहा कि भारत में 20 करोड़ मु-स-ल-मा-नों को नि-शा-ना बनाया जा रहा है. ‘आज हम देख रहे हैं कि भारत में नाजियों से प्रेरित आ’रएस’एस की विचारधारा ने एक अरब की जनसंख्‍या वाले प-रमा-णु ह-थि-या’र संपन्‍न राष्‍ट्र पर क-ब्‍जा कर लिया है. जब घृ-णा पर आधारित न-स्‍ली-य विचारधारा क-ब्‍जा कर लेती है तो यह खू-नख-राबे की ओर ले जाती है.’ इमरान ने यह भी कि अगर कोई पा-कि-स्‍ता-न में गै-र-मु-स्लि-मों के खि-ला-फ अ-न्‍या’य करेगा, उसके खि-लाफ क-ड़ी का’र्रवा’ई होगी.

इमरान खा’न ने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने संयुक्‍त राष्‍ट्र में पहले ही भविष्‍यवाणी की थी कि जब एक बार जिन्‍न बॉटल से बाहर आ जाएगा तो खू-न-ख-राब बहुत भीषण होगा. कश्‍मीर तो एक शुरुआत थी.’ इमरान ने कहा, ‘मैं पा-कि-स्‍ता-न में अपने लोगों को चेतावनी देता हूं कि गै-र मु-स्लि-म ना’गरिकों या उनके पूजा घरों को अगर नि-शा-ना बना’या गया तो उसे सख्‍ती के साथ नि-प-टा जा’एगा. हमारे अल्‍पसंख्‍यक इस देश में समान नागरिक हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.