Categories
News

बुरी खबर-: अभी अभी राम भक्तों के लिए आई बुरी खबर !! श्रीराम ज’न्मभू’मि तीर्थ क्षेत्र ट्र’स्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की हुई…..

खबरें

श्री’राम ज’न्मभू’मि ती’र्थ क्षेत्र ट्र’स्ट के अ’ध्यक्ष म’हंत नृ’त्य गो’पाल दा’स ने सो’मवा’र को सी’ने में दर्द और सां’स फू’लने की शि’का’यत की, जिसके बाद डॉ’क्टरों ने उन्हें ल’खन’ऊ के एक अ’स्पता’ल में रे’फर कर दिया, जो अ’योध्या में उनके साथ थे। 82 व’र्षीय संत, जो श्री रा’म ज’न्मभू’मि ती’र्थ’क्षेत्र ट्र’स्ट के प्रमु’ख हैं, जैसे ही उन्हें राज्य की रा’जधा’नी में लाया जाएगा, उनका का’र्डियो’लॉ’जी चे’कअप होगा। बता दें कि कुछ दिन पहले ही म’हंत नृ’त्य गोपा’ल दास ने को’रो’ना से जं’ग जीती है। अयो’ध्या आं’दोल’न में अहम भू’मिका निभाने वाले महंत नृत्य’गोपा’ल दास अगस्त के महीने में को’रोना वा’यरस से सं’क्रमि’त पाए गए थे।

म’हंत नृ’त्य गोपा’ल दास अ’योध्या आं’दोलन के प्रमुख चेहरे रहे हैं। पिछले वर्ष 9 नवंबर को अयोध्या माम’ले पर सु’प्रीम को’र्ट द्वारा दिए गए निर्णय पर उन्होंने खु’शी जा’हिर की थी और कहा कि अब अ’योध्या में रा’ममंदि’र बनने का स’पना ज’ल्द सा’कार होगा। पांच अगस्त को प्रधा’नमंत्री नरेंद्र मो’दी ने राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पू’जन भी कर दिया था।

 मंदिर पर फैसले की पहली व’र्षगां’ठ पर अ’योध्या में सुर’क्षा व्य’वस्था बे’हद स’ख्त कर दी गई है। रा’मजन्म’भूमि परि’सर की तरफ जाने वाले सभी मार्गों पर स’घन चे’किंग अ’भि’यान चलाया जा रहा है जिससे कि’सी भी प्र’कार से नगर की शां’ति न भंग होने पाए। वहीं, दू’सरी तरफ फै’सले की व’र्षगां’ठ मनाए जाने पर प्र’तिबं’ध लगा दिया गया है।

बता दें कि पिछले वर्ष नौ न’वंबर को भारत के सु’प्रीम को’र्ट ने अ’योध्या मुद्दे पर फै’सला सु’नाया गया था। सोमवार से फै’सले का एक वर्ष पूरा हो गया जिसके बाद पांच अगस्त को प्र’धा’नमं’त्री नरेंद्र मो’दी की मौ’जूदगी में भूमि पू’जन किया गया और अब मं’दिर नि’र्माण की प्र’क्रिया चल रही है।