Categories
Other

रात में सोने से पहले नाभि में डाल लो तेल की 3 बूंद, फिर जो होगा जानकर हैरान रह जाओगे!

आज के समय में लगभग हर व्यकित अपने स्वास्थ्य बनाना चाहता है. अपने आप को स्वस्थ बनाने के लिए कई सारे अलग-अलग तरह के तरीके भी आजमाते हैं. जिससे कि उनका शरीर स्वस्थ रह सकें. सारे लोग अपने शरीर को स्वस्थ बनाने के लिए बाजार में मिलने वाली चीजों का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन वह लोग नहीं जानते हैं, कि सिर्फ एक खेल की मदद से भी वह अपने शरीर को स्वस्थ बनाकर रख सकते हैं. सही तरीके से सोने से पहले अपने नाभि में सही तेल डाले तो सोच भी नहीं सकते कि उन्हें कितने फायदे होंगे. सोने से पहले नाभि में तेल डालने से उनकी कितनी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

नाभि. पेट पर एक गहरा निशान होती है, जो नवजात शिशु से गर्भनाल को अलग करने के कारण बनती है. सभी अपरा संबंधी स्तनपाइयों में नाभि होती है. यह मानव में काफी स्पष्ट होती है. नाभि में रोजाना तेल लगाने से फटे हुए होंठ नरम और गुलाबी हो जाते हैं. इससे आंखों की जलन खुजली और सूखापन भी ठीक हो जाता है. नाभि में तेल लगाने से शरीर के किसी भी भाग में सूजन की समस्या खत्म हो जाती है. सरसों का तेल नाभि पर लगाने से होठों के दर्द में राहत मिलती है.

नाभि पर सरसों का तेल लगाने से हमारे चेहरे की रंगत बढ़ जाती है इसलिए आपको रोजाना नाभि पर तेल लगाना चाहिए. नाभि पर सरसों तेल लगाने से पिंपल्स और दाग धब्बे ठीक होते हैं. नाभि पर सरसों का तेल लगाने से हमारा पाचन तंत्र भी मजबूत होता है. बादाम का तेल लगाने से त्वचा की रंगत निखर जाती है. नाभि में तेल लगाने से पेट का दर्द कम होता है. इससे कई तरह की समस्याओं के लिए नाभि में तेल लगाया जाता है अगर आप मुहांसों की समस्या से परेशान हैं तो आपको नीम के तेल को नाभि में लगाना चाहिए. इससे आपकी कील मुंहासे दूर होने लगेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.