Categories
Other

बिस्तर पर जाने से पहले पुरुष शरीर के इन 2 अंगों पर लगाएं ये तेल, फिर देखें कमाल

वैसे तो आप लोगो ने बहुत से तेल के फायदों के बारे मे सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक तेल के फायदे बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर आपको सच में यकीन नहीं होगा. पुरुष इस तेल को बिस्तर पर जाने से पहले शरीर के दो अंगो पर लगा लें फिर देखें क्या होंगे कमाल.

हम बात कर रहे हैं सरसों के तेल की जो बहुत ही फायदेमंद होता है. आज हम आपको जो फायदे बताने जा रहे है उन्हें जानकर आपको सच में यकीन नहीं होगा कि सरसों का तेल इतना शक्तिशाली होता है.

आपको बता दें कि सरसों के तेल को अंगों पर लगाने से बहोत फायदे होते है, सरसों के तेल में 60% मोनोअनसेचुरेटेड फैटी एसिड होता है जिसमें 42% इरुसिक एसिड और 12% ओलेक एसिड होता है, 21% पोलीअनसेचुरेटेड होता है, जिसमें से 6% ओमेगा-3 अल्फा-लिनोलेनिक एसिड और 15% ओमेगा -6 लिनोलेनिक एसिड होता है और 12% संतृप्त वसा होता है।

इन दो अंगो पर रात को लगाये सरसों का तेल

अब हम आपको बताते हैं कि बिस्तर पर जाने से किन 2 अंगो पर सरसों का तेल लगाना है, जिससे आपको बहुत से फायदे मिलेंगे. अगर आप रोज़ सरसों के तेल से अपने पैरों के तलवे पर मालिश करते हैं तो ऐसा करने से आपकी आँखों की रोशनी तेज हो जायेगी, साथ ही आपको रात में नींद भी काफी अच्छी आएगी। सरसों का तेल शरीर पर लगाने से शक्ति आती है और शरीर मजबूत बनता है. पुरुषो को तो रोल रात को अपने अंगों पर सरसों का तेल लगाना चाहिए.

बिस्तर पर जाने से पहले नाभि पर भी सरसों का तेल लगा सकते हैं। ऐसा करने से आपके होंठ मुलायम रहेंगे और फटने से बचे रहेंगे। नाभि मे सरसों का तेल लगाने से पेट की समस्या नहीं होती.

सरसों के तेल को शरीर पर रात में ही क्यों इस्तेमाल करना चाहिए

आपको बता दें कि सरसों का तेल का इस्तेमाल रात में ही करें क्यों करना चाहिए. रात में शरीर तेल को अच्छी तरह से सोख लेता है, जिससे बहुत अच्छे परिणाम मिलते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.