Categories
Other

ओमान की राजकुमारी ने भारतीयों को निकाले जाने वाले ट्वीट पर किया ये खुलासा

मुस्लिम देशों के संगठन ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) ने भारत पर आरोप लगाया कि भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को साम्प्रादायिक रंग दिया जा रहा है. OIC ने बीते रविवार को भारत से अनुरोध किया था कि वह अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के अधिकारों की रक्षा करने और देश में ‘इस्लामोफोबिया’ की घटनाओं को रोकने के लिए तुरंत कदम उठाए.

ओमान की राजकुमारी के नाम से एक फर्जी ट्विटर अकाउंट से किए गए एक ट्वीट में बुधवार को वहां काम कर रहे 10 लाख भारतीयों को बाहर निकालने की धमकी दी गई थी. ओमान की जिस राजकुमारी सैय्यदा मोना बिंत फहद अल सैद के नाम से ये फर्जी ट्वीट किए गए थे, अब उन्होंने खुद इसकी असलियत बताई है. ओमान की राजकुमारी ने बयान जारी कर रहा है कि देश से भारतीयों को बाहर निकालने वाले ट्वीट से उनका कोई संबंध नहीं है. 

पाकिस्तान के एक ट्विटर अकाउंट ने अपना नाम बदलकर ओमानी राजकुमारी के नाम पर कर लिया था. उसके बाद इस फर्जी अकाउंट से ट्वीट किया गया कि अगर भारत सरकार मुस्लिमों का उत्पीड़न नहीं रोकती है तो ओमान में काम कर रहे भारतीयों को बाहर निकाल दिया जाएगा. एक अन्य ट्विटर यूजर ने सऊदी की राजकुमारी बनकर बिल्कुल ऐसा ही ट्वीट किया. ये ट्विटर अकाउंट वेरिफाइड भी नहीं थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.