Categories
News

11 साल की मासूम बच्ची बिना वजह हो गई प्रेग्नें’ट, डॉक्टर भी हो गए है’रान….

हिंदी खबर

एक बेहद अजीबो गरीब माम’ला सामने आया है। खबर के मुता’बिक, एक 11 साल की मासू’म सी बच्ची अचानक प्रेग्नें’ट हो गई, जिसकी व’जह किसी को भी समझ में नहीं आ रही है। यह बात उस वक्त सामने आई जब उसे पेट में दर्द होने के बाद हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। डॉक्टर ने जां’च करने के बाद बताया कि वह प्रेग्नें’ट है। इस 11 साल की लड़की का नाम चेरिश रोज लावेले है। माम’ला ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड का है। डॉक्टर भी यह बात समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर वह प्रेग्नें’ट कैसे हो गई। इस घट’ना के सामने आने के बाद चेरिश के घरवाले और डॉक्टर भी हैरा’न हैं।

एक लड़की महज ग्यारह साल की उम्र में ही प्रेग्नें’ट होने की यह खबर इन दिनों सुर्खियों में है। कोई भी यह बात समझ नहीं पा रहा है कि उसके साथ क्या हुआ और इतनी कम उम्र में वह माँ कैसे बन गई। खबर के मुता’बिक, ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली चेरिश रोज लावेले नाम की लड़की को एक दिन अ’चानक स्कूल में पेट में द’र्द होने लगा। पेट द’र्द काफी तेज था इसलिए उसे डॉक्टर को दिखाया गया। लेकिन, डॉक्टर ने जांच के बाद कहा कि यह प्रेग्नें’सी का दर्द है और वह प्रेंग्ने’ट है।

ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड की रहने वाली इस लड़की के लिए भी यह बात समझ से परे थी कि अ’चानक उसके साथ ऐसा कैसे हो गया। दरअसल, लड़की के पेट द’र्द की जां’च की शुरुआत में डॉ’क्टर को ऐसा लगा कि वह प्रेंग्ने’ट है। जो कि डॉक्टर कि गलती थी। इसके बाद लड़की की दोबारा जां’च की गई तो पुरा मा’मला सामने आ गया। डॉक्टर ने दोबारा चेक अप किया तो उसकी ओवरी को जर्म सेल कैंसर है इस बात कि पुष्टी हुई। आपको बता दें कि यह कैंसर का एक रुप है जो इस उम्र की लड़कियों में अमूमन नहीं देखा जाता।

यानि डॉक्टर ने शुरुआती जांच में उसकी प्रेग्नें’सी की जो बात कही थी वो पूरी तरह से गलत थी और उसे कैंसर था। डॉक्टर ने फिल्हाल चेरिश का छह महीने तक इलाज किया है। ट्रीटमेंट के दौरा’न वह पढ़ाई भी करती रही। चेरिश का इलाज कीमोथैरिपी के ज़रिए किया जा रहा है। इलाज के बाद उसके ट्यूमर का साइज कम हो गया और उसे का’ट दिया गया। चेरिश का इलाज अभी भी जारी है और डॉक्टर ने अपनी गलती को सुधारते हुए कैंसर का सही इलाज कर उसकी जान बचा ली है। चेरिश की कीमोथैरिपी अभी जा’री है।