Categories
News

युव’ती को मिला नो’टों से भरा बैग, फिर जो हुआ आप देख’कर हो जा’येंगे हैरा’न, पु’लिस ने…..

वायरल न्यूज़

आज’कल की दुनिया बहुत मत’लबी है, ज्या’दातर लोग ऐसे लोगों से ही दो’स्ती और रिश्ते’दारी रखते है जिनसे उन्हें कोई फा’यदा हो। लेकिन 10 मत’लबी लोगों में एक अच्छा इंसान जरुर होता है। ऐसी ही इंसा’नियत की मिशा’ल देखने को मिली मध्यप्र’देश के बैतू’ल में।

बैतू’ल में रीता नाम की युव’ती बस से सफ’र कर रही उसी दौ’रान उसे पैसों से भरा बैग मिला। आम परि’वार से होने के बाद भी रीता को पै’सों से भरा बैग देख’कर लाल’च नहीं आया ब’ल्कि उस इंसा’न की चिंता हुई जिस’का ये बैग था।

रीता ने ईमान’दारी का परि’चय दिया और बैग साईं’खेड़ा थाना पु’लिस को सौं’प दिया। बाद में पु’लिस ने कि’सान का पता लगा’कर उसे यह पैसे सौं’प दिए। पुलिस ने ब’ताया कि ‘बिरुल बाजार के रहने वाले कि’सान राजा रमेश सा’हू अपनी गोभी की फस’ल बेच’कर भोपा’ल लौट रहे थे।

इस दौ’रान गोभी बे’चने से जो पैसे मिले थे, उन्होंने उसे एक बैग में रखा था। ले’किन, उनका ये बैग बस में ही छू’ट गया। साईं’खेड़ा थाना प्र’भार ने बताया कि ये कोई पह’ला मा’मला नहीं है, इससे पहले री’ता के पिता के खाते में ग’लती से 42 ह’जार रुपये आ गए थे। वो भी उन्होंने वास्त’विक व्य’क्ति को लौ’टा दिया थे।

पुलिस द्वारा रीता की ईमानदारी देखते हुए उसे सम्मानित किया और अब वे रीता के परिवार को सम्मानित करने की योजना बना रहे हैं।