Categories
News

पा’क का अबतक का सबसें बड़ा कु’बूलना’मा, कहा हॉ इ’मरा’न ने ही करवाया था पु’लवा’मा……

खबरें

पा’किस्ता’न की इम’रान खा’न सर’कार में मं’त्री फ’वाद चौ’धरी ने माना है कि पुल’वामा में CRPF के का’फिले पर हुए हमले में पा’किस्ता’न का हाथ था. उन्होंने कहा कि पु’लवा’मा हम’ला पा’किस्ता’न की का’मया’बी है. फ’वाद चौ’धरी ने पु’लवा’मा ह’मले का श्रेय इम’रा’न खा’न और उनकी पार्टी PTI को दिया. उन्होंने कहा कि पु’लवा’मा ह’मला इ’मरा’न खा’न के लिए एक उपलब्धि है. 

बता दें कि ज’म्मू-क’श्मीर के पु’लवा’मा में 14 फरवरी 2019 को सी’आर’पीए’फ के का’फिले पर आ’तंकी हम’ला किया गया था. एक आ’त्मघा’ती हम’लाव’र ने वि’स्फोट’क से भरी कार सी’आ’र’पीए’फ के का’फि’ले से टकरा दी थी. इस ध’मा’के में 40 जवा’न श’हीद हो गए थे. 

फ’वाद चौ’धरी पा’कि’स्ता’न के वो ने’ता हैं जो अपने बया’नों के लिए च’र्चा में रहते हैं. वो आए दिन भारत को ध’म’की देते रहते हैं और अपना म’जा’क उ’ड़वा’ते हैं. ज’म्मू क’श्मी’र से अ’नुच्छे’द 370 हटाने के बाद वो भारत को कई बार यु’द्ध की ध’म’की दे चुके हैं.  फ’वाद ने भारत को प’रमा’णु यु’द्ध की भी ध’म’की दी थी. उन्होंने चं’द्रयान- 2 की लॉ:न्चिंग के बाद भी वि’वा’दास्प’द ट्वी’ट किया था. हा’लांकि इस ट्वी’ट को लेकर उन्हें अपने ही देश में भी आ’लोच’ना झेलनी पड़ी थी.

दो दिन में दो कुबू’लना’मा

फ’वा’द चौध’री से पहले पा’कि’स्ता’न की सि’या’सी पा’र्टी पी’एम’एल-एन के सां’सद ने खु’ला’सा किया कि भा’रती’य वा’यु’सेना के पा’यल’ट अभि’नंद’न की रि’हाई न होने पर भा’रत, पा’कि’स्ता’न पर ह’म’ले के लिए तै’यार बैठा था. उन्होंने इस बात को क’बू’ला कि उस वक्त पा’कि’स्ता’नी सेना के प्रमुख की हा’लत ख’राब थी और अगर पा’कि’स्ता’न अ’भि’नंद’न को नहीं छो’ड़ता, तो भा’रत ह’मला कर स’कता था. 

बता दें कि फरवरी 2019 में पुल’वा’मा आ’तंकी हमले के बाद भारत ने बा’लाको’ट में एय’रस्ट्राइ’क की थी. इसके अगले दिन पा’कि’स्ता’न ने अपने लड़ा’कू वि’मा’नों को भार’त की ओर भे’जा था, तब उन्हें ख’दे’ड़ते हुए विं’ग क’मांड’र अ’भिनं’द’न उस ओर गिर गए थे.पा’कि’स्ता’न ने उन्हें अपने क’ब्जे में ले लिया था, लेकिन 48 घंटे के अंदर पा’कि’स्ता’न को उन्हें छो’ड़ना पड़ा था.