Categories
News

दे’श में मा’तम: इ’स ने’ता की गो’ली मार’कर ह’त्या, ह’र तर’फ शो’क की ल’हर….

वायरल खबर

बलूचि’स्तान: ख’बर दक्षि’ण प’श्चिम पा’किस्तान से है, ज’हां प’र ए’क स्थानी’य यूनि’यन ने’ता की गो’ली मार’कर ह’त्या क’र दी ग’ई है। बाइ’क स’वार बंदू’कधारियों ने ए’क म’स्जिद के बा’द इ’स घट’ना को अंजा’म दि’या है। वार’दात को अं’जाम दे’ने के बा’द अप’राधी व’हां से आ’सानी से फरा’र हो ग’ए। बता’या जा र’हा है कि जि’स स्थानी’य यूनि’यम ने’ता की मौ’त हु’ई है, उन’की पह’चान अल्लाह’दाद तरी’न के तौ’र प’र हु’ई है।

शा’म की न’माज अ’दा कर’ने ग’ए थे म’स्जिद, हु’आ हम’ला

पुलि’स के ए’क अधि’कारी ने इ’स माम’ले में बता’या कि अल्ला’हदाद तरी’न बलू’चिस्तान के पशी’न गां’व की ए’क म’स्जिद में क’ल या’नी सोम’वार को शा’म की नमा’ज अ’दा क’रके बाह’र निक’ले थे, त’भी कु’छ बा’इक स’वार बंदूक’धारियों ने उ’न प’र गो’ली च’ला दी। इ’स घ’टना में अल्ला’हदाद त’रीन की मौ’त हो ग’ई। पुलि’स अधि’कारी ने ब’ताया कि पुलि’स माम’ले की जां’च में जु’ट ग’ई है।

कि’सी भी सं’गठन ने इ’स ह’मले की न’हीं ली जिम्मेदा’री

व’हीं व्या’पारी सं’घ ने इ’स घट’ना की निं’दा की है। व्यापा’री सं’घ ने क’हा कि इ’स घट’ना के विरो’ध में बलू’चिस्तान की राज’धानी क्वे’टा में मंगल’वार या’नी आ’ज दु’कानें औ’र बा’जार बं’द रहें’गे। जानका’री के लि’ए आ’पको ब’ता दें कि अल्ला’हदाद तरी’न बलूचि’स्तान में व्यापा’रियों औ’र दुका’नों मालि’कों के अधि’कारों के सं’रक्षण के लि’ए आवा’ज उठा’ने औ’र लड़’ने के लि’ए जा’ने जा’ते हैं। व’हीं अ’भी कि’सी भी सं’गठन ने इ’स हम’ले की जिम्मे’दारी न’हीं ली है।

आजा’द बलू’चिस्‍तान उ’ठाई ग’ई मां’ग

व’हीं अ’गर बलू’चिस्तान की बा’त की जा’ए तो य’हां प’र अचा’नक ह’क की आ’वाज उठ’ने ल’गी हैं। अ’ब पाकि’स्तान डे’मोक्रेटिक मूव’मेंट (PDM) की तर’फ से आयो’जित की ग’ई रै’ली में भी आजा’द बलू’चिस्‍तान (Balochistan) की मां’ग उ’ठाई ग’ई। ब’ता दें, बलू’चिस्‍तान में पा’किस्तान द्वा’रा का’फी वृह’द स्त’र प’र लो’गों का शो’षण कि’या जा र’हा है। ऐ’से में य’हां से लगा’तार लो’ग गा’यब हो र’हे हैं। सा’थ ही ये आ’रोप भी है कि गा’यब हु’ए लो’गों को पा’किस्तानी से’ना द्वा’रा सर’कार विरो’धी कार्र’वाई के ना’म प’र गैरका’नूनी त’रीके से कै’द कि’या ग’या है।