Categories
News

पाकि’स्तान में आ’खिर एक बि’स्किट के विज्ञा’पन पर क्यों मचा हुआ है इतना बड़ा ब’वाल…

हिंदी खबर

पाकिस्तानी मॉडल

पाकि’स्तान में एक बि’स्किट के विज्ञा’पन पर बवाल मचा हुआ है. विज्ञापन में मॉ’डल के डां’स को मुजरा बता’कर वहां एक ‘धड़ा इ’सके विरोध में उ’तर आ’या है और इम’रान सरकार से कार्र’वाई की मांग कर रहा है ज’बकि दूसरा धड़ा विज्ञापन को महि’लाओं की आजादी से जोड़’कर इसे सही ठहरा रहा है.

पाकिस्तानी मॉडल

बि’स्किट के विज्ञा’पन को लेकर आम लोगों से लेकर मंत्री तक इसके विरोध में उतर आए और इसे अश्लील करार देते हुए बं’द करने की मांग की. जो लोग इस वि’ज्ञाप’न का वि’रोध कर रहे हैं, उन्होंने पाकिस्तान की इलेक्’ट्रॉ’निक मी’डिया रेगु’लेट’री अथॉ’रिटी (पेमरा) से इस विज्ञापन के खि’ला’फ कार्र’वाई की मांग की, जिसके बाद अथॉ’रिटी को ब’या’न जारी करना पड़ा.

पाकिस्तानी मॉडल

पेमरा ने ए’डवरटा’इ’जिंग एसो’सि’एश’न और एड’वर’टाइ”जिंग सोसा”इटी को वि’ज्ञा’पन के कंटेंट पर विचार करने की सलाह दे दी. दरअसल जिस विज्ञापन को लेकर वहां इस कदर बवाल मचा हुआ है उसमें पा’किस्’तान की अभिनेत्री महविश हयात पा”किस्’तान के पारं’परि’क कपड़ों में डांस करती नजर आ रही हैं और वीडियो में उस बि’स्कि’ट को देश का बि’स्कि’ट बताया जा रहा है. 

विज्ञापन में अ’भि”नेत्री के सं”ग ही अन्य क’ला’कार झूमते-गाते और हं’सते-ना’चते नजर आ रहे हैं. वहां के सो’शल मी’डि’या पर इस वि’ज्ञा’पन को लेकर बहस छि’ड़ी हुई है. एक यूजर ने इसे विज्ञापन के नाम पर मु”ज’रा बता’ते हुए पूछा कि पाकि”स्ता’न में पेमरा ना’म की कोई सं”स्था है भी या नहीं?

पाकिस्तानी मॉडल

इसके ज’वा’ब में ‘वि’ज्ञा’पन का स’मर्थ’न करने वाली एक महिला ने लि’खा कि इस स’मा’ज को हंसती, मुस्कुराती, गाती- झूम:ती महि’ला:ओं से नफरत है. इस स’मा’ज को सिर्फ सहमी, खौ’फज’दा और रो’ती हुई औरतें प’सं’द हैं ‘ टी’वी पर जब यह ‘ जाता है तब इन्हें कोई आ’प’त्ति नहीं होती है.