Categories
News

म’कर सं’क्रांति के दि’न य’हां प’र पतंग’बाजी के दौ’रान, 4 लो’गों की मौ’त, मां’झे से 2 लो’गों की ग’र्दन क’टी, दे’खें ये लो’ग कि’स तर’ह से प’तंग…

हिंदी खबर

न’ई दि’ल्ली. दे’श में गुरु’वार को मक’र संक्रां’ति (Makar Sankranti) का प’र्व हर्षो’ल्लाश से मना’या ग’या, ले’किन इस पर्व ने क’ई परिवा’रों के गम’गीन क’र दि’या. ये स’ब कु’छ पतंग’बाजी (Kite flying) क’रते पतं’ग लूट’ते औ’र चायनी’ज मा’झे की ज’द में आ’ने से हु’आ. क’हीं पतं’ग लूट’ने औ’र का’टने के च’क्कर में कि’सी की जा’न च’ली ग’ई तो को’ई मां’झे धा’गे में फंस’कर जा’न ग’वां बै’ठा.

सू’रत: प’तंग लू’टने के दौ’रान छ’त से गि’रा ब’च्चा, मौ’त
गुज’रात के सूर’त शह’र के संग्राम’पुरा में ए’क इ’मारत की छ’त प’र 10 सा’ल का अ’क्षय राजू’भाई पतं’ग उ’ड़ा र’हा था. इ’सी दौ’रान व’ह ए’क प’तंग लू’टने के च’क्कर में छ’त से गि’र ग’या. उ’से अस्पता’ल में भ’र्ती कर’वाया ग’या, ज’हां उ’सकी मौ’त हो ग’ई.





भरू’च: युव’क का ग’ला मां’झे से क’टा, मौ’त
गुज’रात के ही भ’रूच में पी’पलिया गां’व में र’हने वा’ले म’हेंद्र पर’मार (26) बा’इक से भ’रूच आ र’हे थे. रहाड’पोर गां’व के पा’स अ’चानक ए’क पतं’ग के मां’झे से उन’का ग’ला क’ट ग’या. गां’व वा’लों ने 108 एंबु’लेंस से म’हेंद्र को अस्पता’ल पहुं’चाया, ले’किन त’ब त’क उन’की मौ’त हो चु’की थी.

उदय’पुर: मां’झे से क’ट ग’ई युव’क की गर्द’न, मौ’त
राज’स्थान के उदय’पुर में खेर’वाड़ा में चाइनी’ज मां’झे से कटक’र युव’क की मौ’त हो ग’ई. ल’क्ष्य ना’म का ए’क युव’क बाइ’क से जा र’हा था, त’भी उस’के ग’ले में मां’झा फं’स ग’या. उस’की ग’र्दन बु’री तर’ह क’ट ग’ई. ज्या’दा खू’न ब’ह जा’ने से ल’क्ष्य की मौ’के प’र ही मौ’त हो ग’ई. रा’ज्य के क’ई शह’रों में मां’झे से करी’ब 20 लो’ग घा’यल हो ग’ए हैं. क’ई ज’गहों प’र प’क्षियों के भी श’व मि’ले हैं.

को’टा: प’तंग लू’टते व’क्त ट्रे’न से टक’राया ब’च्चा, मौ’त
रा’जस्थान के को’टा में क’रम बै’रवा (14) रे’ल की प’टरी प’र प’तंग लूट’ने के लि’ए दौ’ड़ र’हा था, त’भी व’ह ट्रे’न से टक’रा ग’या. ज्या’दा खू’न ब’ह जा’ने से उस’की मौ’के प’र ही मौ’त हो ग’ई.