Categories
धर्म

अगर पत्नी हल्दी के पानी से करेगी यह उपाय तो पति की चमक जाएगी किस्मत

धर्म समाचार

सुखी और श्रे’ष्ठ जीवन के लिए शा’स्त्रों में कई नियम और परंप’राएं बताई गई हैं। इन नियमों और परंपराओं का पालन करने पर पुण्य के साथ ही धन-संप’त्ति प्राप्त होती है, भाग्य से संबं’धित बाधाएं दूर हो सकती हैं। यहां जानिए एक श्लोक जिसमें 6 ऐसे उपाय बताए गए हैं जो भा’ग्य को बदल सकते हैं। इस श्लोक में 6 उपाय बताए हैं, जिनको करते रहने से सभी प्रकार की बाधाएं दूर हो सकती हैं।

क इस जगत के पालक माने गए हैं। श्रीह’रि ऐ’श्वर्य, सुख-समृ’द्धि और शांति के स्वामी हैं। विष्णु अव:तारों की पूजा करने पर धर्म, अर्थ, काम व मोक्ष, सब कुछ प्राप्त हो सकता है।

यह काम करते रहने से चमक सकती है आप में से किसी एक किस्मत

इस श्लो’क में दूसरा उपाय है एका’दशी व्रत करना। ये व्रत भगवान विष्णु के लिए ही किया जाता है। हिन्दी पंचांग के अनु’सार हर माह में 2 एकाद’शियां आती हैं। एक कृष्ण पक्ष में और एक शु’क्ल पक्ष में। दोनों ही पक्षों की एकादशी पर व्रत करने की परंपरा प्राचीन समय से चली आ रही है। आज भी जो लोग सही विधि और नियमों का पालन करते हुए एकादशी व्रत करते हैं, उनके घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

मा’न्यता है कि श्रीमद् भागवत गीता भगवान श्रीकृ’ष्ण का ही ज्ञान’स्व’रूप है। जो लोग नियमित रूप से गीता का या गीता के श्लोकों का पाठ करते हैं, वे भगवान की कृपा प्राप्त करते हैं। गीता पाठ के साथ ही इस ग्रंथ में दी गई शिक्षा’ओं का पालन भी दैनिक जीवन में करना चाहिए। जो भी शुभ काम करें, भगवान का ध्यान करते हुए करें, सफ’लता मिलने की संभाव’नाएं बढ़ जाएंगी।