Categories
News

हाथरस केस: इंडिया टुडे की पत्रकार का लम्बा ऑडियो लीक, पी’ड़ि’ता के भाई से कहलवाना चाहती है ‘प्रशास’न डाल रही दबाव’

खबरें

हा’थरस की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। हा’लाँकि इस मामले में अब भी कई पहलुओं से राज उठना बाकी है। मगर कुछ राजनेता इस के’स के जरिए अपनी रा’ज’नीति करने में जुटे हैं। इसी दौरा’न सोश’ल मी’डिया पर भी मुख्यधारा मीडिया अपना अजेंडा चलाने के लिए कई झू’ठ फैला रहा है और इसी बीच एसआईटी को पूरे मामले की जाँच भी सौंप दी गई हैं।

अब, ताजा जानकारी के अनुसार, इंडिया टुडे की पत्रका’र और मृत’का के भाई की फोन पर बातचीत वाय’रल हुई है। इस ऑडियो को ऑपइंडिया ने भी एक्सेस किया। इसमें सुना जा रहा है कि इंडिया टुडे पत्रकार तनुश्री मृ’त’का के भाई संदीप को ऐसा स्टेटमेंट देने के लिए बोल रही हैं, जिसमें लड़की के पिता आरोप लगाए कि उनके ऊपर प्र’शा’सन की ओर से बहुत दबाव था।

बातचीत को सुनकर यह साफ पता चलता है कि तनुश्री पी’ड़ि’ता के भाई से एक निश्चित बयान दिलवाने का प्रयास कर रही हैं और सं’दीप की दबी आवाज सुनकर लग रहा है जैसे वह ऐसा नहीं करना चाहते। संदीप इस ऑ’डियो में पहले दबाव की बात कहते हैं। मगर बाद में कहते हैं कि उनके पिता इस बात को लेकर स्पष्ट नहीं है कि उन पर द’बा’व बनाया गया या नहीं।

इसके बाद तनुश्री, संदीप से कहती हैं कि उसे कहीं से पता चला है कि परिवार पर ही बहन की मौ’त का इल्जा’म लगाने का प्रयास किया जा रहा है। ये इस बा’तची’त का ऐसा हिस्सा है जिसे सुन कर लगता है कि ये सवाल खुद ही गढ़े गए, क्योंकि अभी तक कहीं भी मीडिया में ऐसी बात निकल कर सामने नहीं आई है। इससे पता चलता है कि पॉलिटिकल अजेंडा चलाने के लिए कैसे परिवार की स्थिति का फायदा उठाया गया।